संवेदक ने सड़क खोदकर छोड़ा, बारिश ने बढ़ाई परेशानी

बेगूसराय। बीते तीन दिनों से रुक-रूक कर हो रही लगातार बारिश से जहां शहर की अधिकांश सड़के व गलियां जलमग्न है वहीं नगर निगम समेत प्रशासनिक अनदेखी व लापरवाही के कारण शहरवासियों को भारी फजीहत का सामना कर पड़ रहा है। वर्तमान समय में नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न वार्ड में महात्वाकांक्षी सीवरेज योजना व हर घर नल जल पहुंचाने की योजना कार्य प्रगति पर है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Oct 2021 06:26 PM (IST) Updated:Sun, 03 Oct 2021 06:26 PM (IST)
संवेदक ने सड़क खोदकर छोड़ा, बारिश ने बढ़ाई परेशानी
संवेदक ने सड़क खोदकर छोड़ा, बारिश ने बढ़ाई परेशानी

बेगूसराय। बीते तीन दिनों से रुक-रूक कर हो रही लगातार बारिश से जहां शहर की अधिकांश सड़के व गलियां जलमग्न है, वहीं नगर निगम समेत प्रशासनिक अनदेखी व लापरवाही के कारण शहरवासियों को भारी फजीहत का सामना कर पड़ रहा है। वर्तमान समय में नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न वार्ड में महात्वाकांक्षी सीवरेज योजना व हर घर नल जल पहुंचाने की योजना कार्य प्रगति पर है। नगर निगम का कार्यकाल पूरा होने के बाद प्रशासनिक जिम्मेदारी अपर समाहर्ता सह नगर निगम के प्रशासक की है, लेकिन प्रशासनिक अनदेखी व उदासीनता के कारण शहर की अधिकांश टूटी सड़कों पर लोगों का सुरक्षित आवागमन मुश्किल है। टूटी सड़कों पर जलभराव होने से स्थिति खतरनाक बनी है। एक माह से परेशानी झेल रहे राहगीर:

नगर निगम के वार्ड संख्या 23 स्थित नाला रोड में सीवरेज व हर जल नल योजना से अधिक परेशानी नगर निगम के नाला निर्माण के कारण हो रही है। नाला रोड के विश्वनाथ नगर की ओर से नाला निर्माण कार्य प्रगति पर है। बीते एक माह से बीच सड़क पर गिट्टी समेत निर्माण सामग्री रख देने से जहां स्थायी जलभराव की समस्या उत्पन्न हो गई है, वहीं निर्माण कार्य के लिए नाले को कचरा व मिट्टी सड़क किनारे छोड़ दिए जाने के कारण स्थिति नारकीय बनी है। स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन समेत नगर निगम के अधिकारियों से मौके पर जांच पड़ताल कर लापरवाह संवेदक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, जिससे लोगों को नारकीय हालत से निजात मिल सके। अधिकांश मोहल्ले व सड़कों में जलजमाव :

तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश से शहर के अधिकांश मोहल्ले जलमग्न है। शहर के नीचले इलाके विष्णुपुर, राम नगर,लोहियानगर, सर्वोदय नगर समेत अन्य मोहल्लों में स्थिति ज्यादा गंभीर बनी है। इन इलाकों पर सड़क व गलियों के साथ- साथ लोगों के घरों तक जलभराव हो चुका है। शहर के पोखड़िया, डाकबंगला रोड, समाहरणालय, सदर अस्पताल में जलभराव के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शहर के स्टेशन रोड, तिलक नगर, अशोक नगर समेत अन्य इलाकों में भी कमोबेश हाल एक जैसे ही हैं। इन इलाकों की गलियों में नाले का गंदा पानी बह रहा है जो संक्रमण का कारण बन सकता है। लगातार जलभराव के बाद भी नगर निगम प्रशासन द्वारा फागिग, एंटी लार्वा रसायन के छिड़काव में रूचि नहीं लेना निगम वासियों के लिए चिता का सबब बना है।

कहते हैं नगर आयुक्त: इस संबंध में नगर आयुक्त अब्दुल हमीद ने बताया कि शहर में जलजमाव की समस्या के निदान के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। संवेदकों को निर्माण कार्य में जनसुविधा का ख्याल रखने का स्पष्ट निर्देश दिया गया है। शिकायत मिलने पर मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी। वर्तमान समय में सीवरेज समेत जल नल योजना को लेकर सड़कों की खोदाई व मरम्मत का काम किया जा रहा है, इससे लोगों की परेशानी बढ़ी है।

chat bot
आपका साथी