कोरोना संक्रमण का खतरा टला नहीं है, घरों में मनाएं छठ : डीएम

बेगूसराय। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है लोग यथासंभव अपने घरों में छठ मनाएं। छठ पर्व पर घाट पर जाने की स्थिति में जाने वाले लोग कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन जरूर करें।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:04 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:04 PM (IST)
कोरोना संक्रमण का खतरा टला नहीं है, घरों में मनाएं छठ : डीएम
कोरोना संक्रमण का खतरा टला नहीं है, घरों में मनाएं छठ : डीएम

बेगूसराय। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है, लोग यथासंभव अपने घरों में छठ मनाएं। छठ पर्व पर घाट पर जाने की स्थिति में जाने वाले लोग कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन जरूर करें। दीपावली, कालीपूजा एवं छठ पर्व के अवसर पर विधि व्यवस्था के सुचारू रूप से संधारण को ले वे सोमवार को वीडियो कान्फ्रेंसिग के माध्यम से अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में शामिल सभी एसडीओ, डीएसपी, सीओ एवं थानाध्यक्षों को उन्होंने उक्त पर्व के अवसर पर अपने दायित्वों का सही ढंग से निर्वहन करने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि छठ घाटों पर 60 वर्ष या उससे अधिक उम्र के व्यक्ति, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे एवं गंभीर रूप से बीमार व्यक्तियों को नहीं ले जाने की अपील करने का निर्देश भी उन्होंने दिया।

खतरनाक घाटों को करें चिह्नित : छठ पर्व से संबंधित तैयारियों को ले डीएम ने अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्र के घाटों का निरीक्षण करने तथा खतरनाक घाटों को चिह्नित करने का निर्देश दिया। उन्होंने पूजा योग्य घाटों के खतरनाक हिस्सों एवं घाट पर पूजा योग्य स्थलों के सीमांकन का निर्देश भी दिया। सभी घाटों पर नाव सहित प्रशिक्षित गोताखोरों को प्रतिनियुक्त करने के साथ-साथ अन्य सुरक्षा उपायों की व्यवस्था करने का निर्देश भी दिया। सांस्कृतिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध सुनिश्चित करने, घाटों पर निजी नावों के परिचालन पर रोक लगाने, मानव रहित रेलवे क्रासिग पर पुलिस बल की व्यवस्था करने का निर्देश उन्होंने दिया।

बैठक में एसपी अवकाश कुमार ने सभी डीएसपी एवं थानाध्यक्षों को फरार अभियुक्तों के संबंध में आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। पर्व के अवसर पर भीड़ प्रबंधन एवं ट्रैफिक व्यवस्था का निर्देश उन्होंने दिया। साथ ही सभी घाटों पर पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति का निर्देश भी उन्होंने दिया।

chat bot
आपका साथी