डकैतों ने सवा घंटे तक घर में की लूटपाट, एक को चाकू से गोद किया लहूलुहान

बेगूसराय। रविवार की सुबह आदर्श वस्त्रालय व बजरंग आभूषणालय के मालिक कपिलेश्वर मंडल के घर हुई भीषण डकैती के दौरान छह की संख्या में रहे डकैतों ने आलमारी की चाबी व जेवरात का ठिकाना पूछने के लिए जहां व्यवसायी पुत्र राजीव मंडल को चाकू से गोद डाला वहीं घर की महिलाओं के साथ मारपीट कर दुष्कर्म की धमकी भी दी। डकैतों ने बच्चे को भी नहीं बख्शा और बच्चे की पीठ में पिस्तौल सटा कर चाबी के लिए दबाव बनाया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 06:43 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 06:43 PM (IST)
डकैतों ने सवा घंटे तक घर में की लूटपाट, एक को चाकू से गोद किया लहूलुहान
डकैतों ने सवा घंटे तक घर में की लूटपाट, एक को चाकू से गोद किया लहूलुहान

बेगूसराय। रविवार की सुबह आदर्श वस्त्रालय व बजरंग आभूषणालय के मालिक कपिलेश्वर मंडल के घर हुई भीषण डकैती के दौरान छह की संख्या में रहे डकैतों ने आलमारी की चाबी व जेवरात का ठिकाना पूछने के लिए जहां व्यवसायी पुत्र राजीव मंडल को चाकू से गोद डाला, वहीं घर की महिलाओं के साथ मारपीट कर दुष्कर्म की धमकी भी दी। डकैतों ने बच्चे को भी नहीं बख्शा और बच्चे की पीठ में पिस्तौल सटा कर चाबी के लिए दबाव बनाया। चाबी नहीं देने पर राजीव को चाकू से लहूलुहान कर दिया और महिलाओं समेत अन्य सदस्यों के हाथ पांव बांध कर मुंह में टेप चिपका दिया। घर के सामान को तितर बितर करने के बाद आलमारी का लाक तोड़कर आभूषण से भरे तीन बैग लूट लिये। डकैती के दौरान पहुंचे दामाद को भी बनाया बंधक :

डकैत सवा सात बज के आसपास व्यवसायी के घर में घुसे थे। कमरा खटखटाने की आवाज सुनकर स्वजनों ने समझा की काम वाली आयी होगी, लेकिन दरवाजा खोलते ही चार डकैत महिला का बाल खींचते हुए घर में घुस गए और सीधे राजीव मंडल के कमरे की तरफ बढ़ गए। पिता-पुत्र को एक कमरे में बंधक बना लिया। इसी दौरान व्यवसायी के दामाद राकेश कुमार जमालपुर से बेगूसराय पहुंचे थे। सीढि़यों से चढ़ते हुए वे जैसे ही घर में घुसे, डकैतों ने उन्हें भी बंधक बना लिया। दामाद राकेश कुमार ने बताया कि उनकी पत्नी अनीशा छठ से अपने मायके में ही है और अगले दिन उन्हें वापस जाना था। यात्रा के लिए जरूरी पैकिग कराने के लिए सुबह की ट्रेन से जमालपुर से बेगूसराय पहुंचे थे।

मोबाइल को पानी भरे सिक में डाला :

डकैती के दौरान ही व्यवसायी व उनके स्वजनों के सभी मोबाइल को पानी से भरे सिक में डूबो दिया। पुलिस की प्रारंभिक जांच में स्वजनों द्वारा सभी मोबाइल भी लूटे जाने की जानकारी दी गई, इसके बाद पुलिस मोबाइल लोकेशन खंगालने लगी, लेकिन कुछ ही देर बाद जब महिलाएं किचेन में गई तो सभी मोबाइल पानी भरे सिक से बरामद कर लिया गया। पानी में मोबाइल डुबाए जाने से डकैतों के शातिराना अंदाज का पता चलता है। मोबाइल लूट कर भागने के दौरान लोकेशन के आधार पर पकड़े जाने के भय व मोबाइल से पुलिस व अन्य को सूचना देने की आशंका को देखते हुए लुटेरों ने मोबाइल पानी में डूबो दिया।

पुलिस ने सीसीटीवी जांच के साथ ली श्वान दस्ते की मदद :

डकैती की सूचना मिलते ही नगर थानाध्यक्ष अभयशंकर दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और स्वजनों से पूछताछ के आधार पर जांच पड़ताल शुरू की। जानकारी मिलते ही सदर डीएसपी अमित कुमार भी पहुंचे और स्वजनों से पूछताछ कर घटनाक्रम की जानकारी ली। उन्होंने व्यवसायी के मकान के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की है। फुटेज जांच में सात बज कर चार मिनट पर आधा दर्जन डकैत घर में घुसते व करीब सवा घंटे बाद जेवरातों से भरे बैग लेकर निकलते दिख रहे हैं। डकैतों द्वारा मास्क लगाए जाने के कारण चेहरा स्पष्ट नहीं है, लेकिन हुलिया के आधार पर शिनाख्त का प्रयास किया जा रहा है। लुटेरों का सुराग तलाशने के लिए रिफाइनरी से सीआइएसएफ यूनिट से श्वान दस्ता बुलाया गया। नजदीकी है डकैती का लाइनर :

पुलिस द्वारा पीड़ित व्यवसायी के स्वजनों से घटनाक्रम की जानकारी लिए जाने के दौरान यह बात सामने आई है कि वारदात में किसी निकटवर्ती लोग ने लाइनर की भूमिका निभाई है। डकैतों को घर के हर कमरे की जानकारी थी और डकैती के दौरान जेवरात वाला बैग नहीं मिलने पर वह अपने साथी से मोबाइल पर बातचीत कर निर्देश भी ले रहे थे। डीएसपी अमित कुमार ने भी निकटवर्ती लाइनर होने की पुष्टि करते हुए बताया है कि जल्द ही उसकी पहचान कर ली जाएगी। इसके लिए व्यवसायी के घरेलू नौकरों समेत कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है। डकैती के दौरान घर में काम करने वाली कामवाली चट्टी रोड निवासी आरती व पूजा भी पहुंची, जिसे सीढि़यों पर ही डकैतों ने मारपीट कर बंधक बना लिया।

chat bot
आपका साथी