अधिकारियों की टीम ने झमटिया गंगा तट का लिया जायजा

बेगूसराय शुक्रवार को दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर झमटिया गंगा तट पर लकड़ी के अभाव

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 09:33 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 09:33 PM (IST)
अधिकारियों की टीम ने झमटिया गंगा तट का लिया जायजा
अधिकारियों की टीम ने झमटिया गंगा तट का लिया जायजा

बेगूसराय : शुक्रवार को दैनिक जागरण में प्रकाशित खबर झमटिया गंगा तट पर लकड़ी के अभाव में दफनाए जा रहे हैं शव पर प्रशासन हड़कत में आ गया है। शुक्रवार को बीडीओ कुमारी पूजा, सीओ नेहा कुमारी एवं थानाध्यक्ष अजीत कुमार झमटिया गंगा तट पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। अधिकारियों ने लोगों से लॉकडाउन का पालन करने की अपील की। गंगा तट पर दाह संस्कार के लिए आने वाले शवों को लेकर घाट की साफ-सफाई दुरुस्त रखने, गंगा तट पर प्रतिदिन दाह संस्कार में आने वाले शव की संख्या के संबंध में राजस्व कर्मियों से पूछताछ के पश्चात एनएच 28 किनारे जलावन की दुकान पर पहुंचकर दुकानदार से दाह संस्कार के लिए बेचे जाने वाले जलावन के दर के संबंध में पूछताछ की। उन्होंने लकड़ी व पूजन सामग्री बेचने वाले दुकानदारों को हिदायत देते हुए कहा कि किसी भी सूरत में दाह-संस्कार के लिए आए लोगों को परेशान नहीं हो। उन्हें उचित मूल्य पर ही सामान बेचें।दुकानदारों ने भी आश्वासन दिया कि जलावन साढ़े सात सौ रुपये क्विटल ही बेचेंगे। अधिकारियों ने अपने अधीनस्थ कर्मियों को सरकार द्वारा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन हर हाल में कराने को लेकर झमटिया गंगा तट पर दाह संस्कार में कम से कम लोग शामिल होने के संबंध में लोगों को जागरुक करने का निर्देश दिया।

शराब लदी कार जब्त, तस्कर गिरफ्तार

बेगूसराय : बुधवार की देर रात मुफस्सिल पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 13 कार्टन विदेशी शराब लदी कार के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार तस्कर की पहचान लोहियानगर ओपी क्षेत्र के पन्हास वार्ड 16 निवासी अरविद राम के पुत्र शत्रुघ्न राम के रूप में हुई है। इस दौरान कार मालिक मौके से भागने में सफल रहा।

मिली जानकारी के अनुसार मुफस्सिल थानाध्यक्ष राजीव कुमार लाल को पन्हास से शराब लेकर सूजा भर्रा की तरफ जाने की गुप्त सूचना मिली थी। सूचना के सत्यापन के लिए पहुंची पुलिस ने सूजा भर्रा रोड के फुटानी चौक के समीप एक वैगन आर कार को रोकने की कोशिश की। इस दौरान कार के चालक सीट पर बैठा एक धंधेबाज भाग निकला। कार की तलाशी के दौरान शराब बरामदगी होने पर कार जब्त करते हुए कार मं सवार तस्कर को गिरफ्तार कर लिया गया। इस संबंध में मुफस्सिल थानाध्यक्ष राजीव कुमार लाल ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर की निशानदेही पर मौके से फरार कार मालिक लोहियानगर ओपी क्षेत्र के पन्हास वार्ड 26 निवासी संजीव सिंह के पुत्र कल्लू सिंह के रूप में हुई है। इस संबंध में मद्य निषेध अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर शराब तस्कर को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है वहीं फरार वाहन मालिक की गिरफ्तारी के लिए संभावित ठिकाने पर छापेमारी की जा रही है।

chat bot
आपका साथी