लापरवाही बरतने वाले कंटेनमेंट जोन से संबंधित व्यक्तियों के विरुद्ध करें कार्रवाई : डीएम

बेगूसराय डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि जिले में निर्धारित कुछ कंटेनमेंट जोन से संबं

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 10:02 PM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 10:02 PM (IST)
लापरवाही बरतने वाले कंटेनमेंट जोन से संबंधित व्यक्तियों के विरुद्ध करें कार्रवाई : डीएम
लापरवाही बरतने वाले कंटेनमेंट जोन से संबंधित व्यक्तियों के विरुद्ध करें कार्रवाई : डीएम

बेगूसराय : डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि जिले में निर्धारित कुछ कंटेनमेंट जोन से संबंधित लोगों द्वारा कोविड-19 के प्रोटोकॉल के उल्लंघन की सूचना मिल रही है। ऐसे सभी मामलों की शीघ्र जांच करें तथा लापारवाही बरतने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई करें। उक्त बातें उन्होंने कोविड-19 संक्रमण के रोकथाम के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा के दौरान अधिकारियों को कही। समीक्षा के उपरान्त कोरोना संक्रमण के रोकथाम को ले उन्होंने सभी एसडीओ, डीएसपी एवं बीडीओ को कंटेनमेंट जोन से संबंधित प्रोटोकॉल का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि कुछ कंटेनमेंट जोन में आवश्यक वस्तुओं की अनुपलब्धता संबंधी सूचना भी प्राप्त हो रही है। इन चुनौतियों से निपटने के लिए सभी बीडीओ को अपने-अपने क्षेत्र के कंटेनमेंट जोन के लिए एक कर्मी तथा एक स्थानीय जनप्रतिनिधि को टैग करने का निर्देश दिया। ताकि लोगों की आवश्यकता के अनुरूप आवश्यक सामानों की आपूर्ति हो सके।

सभी अनुमंडल में होगा कोविड केयर सेंटर

कोरोना के बढ़ते संक्रमण से निपटने के लिए जिले के सभी अनुमंडल में कोविड केयर सेंटर की स्थापना की जाएगी। इसके लिए डीएम ने सभी एसडीओ को अपने-अपने क्षेत्र में आधारभूत आवश्यकताओं यथा बिजली, पानी, शौचालय आदि की उपलब्धता से युक्त भवन चिन्हित करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कोरोना जांच, एक्टिव केस सर्विलांस, वैक्सीनेशन आदि मामलों में भी आवश्यक प्रगति लाने का निर्देश अधिकारियों को दिया। वीडयो कॉन्फ्रेंसिग के जरिए आहूत इस बैठक में सभी एसडीओ, डीएसपी, बीडीओ समेत अन्य संबंधित पदाधिकारी भी मौजूद थे।

महना नुरपुर में डीएम ने कंटेनमेंट जोन का किया निरीक्षण

संवाद सूत्र, बीहट (बेगूसराय) : बरौनी प्रखंड के बीहट, महना, नुरपुर, पपरौर, सिमरिया सहित अन्य पंचायतों में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या से जिला प्रशासन सजग है। मंगलवार को डीएम अरविद कुमार वर्मा ने महना एवं नुरपूर पंचायत में बनाए गए कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया। अब तक महना नुरपुर में 18 कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसको लेकर दोनों गांव में कंटेनमेंट जोन में बांस बल्ला लगाया गया है। यहां के लोगों को घर से निकले पर रोक लगा दी गई है। कंटेनमेंट जोन 24 दिनों तक रहेगा। निरीक्षण के दौरान डीएम ने कंटेनमेंट जोन में रह रहे लोगों से बात की और उनकी समस्या की सुनी। आम लोगों से आग्रह किया कि सब अपने अपने घरों में रहें। बेवजह नहीं निकलें। कंटेनमेंट जोन में रहने वाले लोगों को राशन, सब्जी सहित अन्य मूलभूत सुविधाएं विकास मित्र, इंदिरा आवास सहायक, मुखिया, वार्ड सदस्य सहित अन्य लोगों से सहयोग लेकर उपलब्ध कराई जा रही है। डीएम ने लोगों से मास्क पहनने का निर्देश दिया। डीएम ने बरौनी बीडीओ वीरेंद्र कुमार सिंह, सीओ सुजीत सुमन को बीहट चांदनी चौक सहित अन्य जगहों पर मास्क जांच में तेजी लाने का निर्देश दिया। मौके पर रिफाइनरी ओपी पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी