कड़ाके की शीतलहर पर पेट की आग पड़ रही भारी

बेगूसराय घना कोहरा और कड़ाके की शीतलहर पर पेट की भूख भारी पड़ रही है। राशन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 05:41 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 06:25 PM (IST)
कड़ाके की शीतलहर पर पेट की आग पड़ रही भारी
कड़ाके की शीतलहर पर पेट की आग पड़ रही भारी

बेगूसराय : घना कोहरा और कड़ाके की शीतलहर पर पेट की भूख भारी पड़ रही है। राशन कार्ड बनवाने के लिए शुक्रवार को भी सर्द हवाओं के बीच लोगों की भीड़ खोदावंदपुर आरटीपीएस काउंटर पर पहुंच गई। छोटे-छोटे अबोध बच्चों को गोद में चिपकाए महिलाएं लंबी कतार में खड़ी अपनी बारी का इंतजार करती देखी गईं।

भीड़ को नियंत्रित करने के लिए प्रखंड प्रशासन द्वारा राशन कार्ड के लिए आवेदन पत्र जमा करने को लेकर पंचायतवार रोस्टर निकाला गया था। भीड़ को नियंत्रित करने में प्रखंड प्रशासन का यह फंडा भी काम नहीं आया। शुक्रवार को बाड़ा पंचायत के लिए रोस्टर की तिथि निर्धारित की गई थी। यहां से आवेदन जमा करने सैकड़ों की भीड़ आरटीपीएस काउंटर पर जुटी थी। भीड़ में अपनी बारी का इंतजार करती हुई रीना देवी बताती हैं कि बाबू आठ बजे सुबह से लाइन में लगल छियै, अभी तक हमर फारम जमा नैय भेलै हन, तीन बजै छै।

इसी गांव की संजू देवी अपनी गोद में छह माह की नन्ही बच्ची को साथ लेकर आरटीपीएस काउंटर पर खड़ा थी। उन्होंने बताया पांच घंटे से लाइन में खड़ी हूं। अभी तक हमारा नंबर नहीं आया है। तेतराही की राधा देवी ने बताया कि हम भी आठ बजे सुबह से अपने नंबर के इंतजार में हैं, परंतु आवेदन जमा नहीं हुआ है। मिर्जापुर की नजमा खातून बताती हैं कि बौआ हमरा कनियां के नाम राशन कार्ड में नैय छैय, ओकरा राशन नैय मिलै छैय। भोरे से बैठल छियै, फॉर्म जमा नैय भेलै हन। ऐसी ही वेदना दर्जनों आवेदकों की है, जिनका आवेदन शुक्रवार तीन बजे दिन तक जमा नहीं हो सका था।

chat bot
आपका साथी