नहीं घट रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, रविवार को मिले 283 संक्रमित

बेगूसराय जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण का रफ्तार घट नहीं रहा है। पिछले तीन दिनों

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 09:30 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 09:30 PM (IST)
नहीं घट रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, रविवार को मिले 283 संक्रमित
नहीं घट रही कोरोना संक्रमण की रफ्तार, रविवार को मिले 283 संक्रमित

बेगूसराय : जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण का रफ्तार घट नहीं रहा है। पिछले तीन दिनों से यहां करीब तीन सौ व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित मिल रहे हैं। रविवार को भी जिले में 283 व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। जिसके कारण कुल संक्रमितों की संख्या यहां 09 हजार 981 हो गई है। यहां एक्टिव मामलों की कुल संख्या भी पंद्रह सौ के पार पहुंच गया है। कोरोना वायरस से संक्रमित 43 व्यक्ति स्वस्थ भी हुए, जिन्हें रविवार को डिस्चार्ज किया गया। अब यहां स्वस्थ होने वालों की कुल संख्या 08 हजार 385 हो गई है। वर्तमान में यहां एक्टिव मामलों की संख्या 01 हजार 508 है। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि नए पाए गए सभी संक्रमितों का निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत इलाज प्रारंभ कर दिया गया है। साथ ही कॅान्टेक्ट ट्रेसिग एवं आवश्यकता अनुसार कंटेनमेंट जोन के निर्धारिण का कार्य भी प्रारंभ कर दिया गया है।

सदर प्रखंड में मिले 50 प्रतिशत से अधिक नए मामले

रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित मिले व्यक्तियों की बात करें, तो जिले के सिर्फ एक सदर प्रखंड में 50 प्रतिशत से अधिक नए मामले मिले हैं। रविवार को कुल 283 मिले संक्रमित व्यक्तियों में से 145 सिर्फ सदर प्रखंड में मिले हैं। अन्य प्रखंडों में मिले नए संक्रमितों की बात करें, तो तेघड़ा प्रखंड में 68, बरौनी प्रखंड में 18, बलिया प्रखंड में 14, साहेबपुर कमाल प्रखंड में 09, बखरी प्रखंड में 08, चेरिया बरियारपुर प्रखंड में 06, भगवानपुर प्रखंड में 04, मटिहानी प्रखंड में 04, नावकोठी प्रखंड में 03, डंडारी प्रखंड में 02, वीरपुर प्रखंड में 01 तथा छौड़ाही प्रखंड में एक व्यक्ति संक्रमित मिले हैं।

डीएम ने की अपील : जिले में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों को ले डीएम अरविद कुमार वर्मा ने लोगों से सतर्कता बरतने की अपील की है। उन्होंने कोविड-19 के प्रोटोकॉल का शत प्रतिशत अनुपालन करने यथा- मास्क का प्रयोग करने, शारीरिक दूरी का अनुपालन करने, नियमित अंतराल पर हाथों की सफाई करने आदि की अपील की है। किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस का लक्षण महसूस होने यथा-सर्दी, खांसी, बुखार आदि लक्ष्ण परिलक्षित होने पर तत्काल स्थानीय पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से संकर्प करने की अपील की है। ताकि ससमय जांच एवं अन्य आवश्यक कार्रवाई की जा सके। कोविड-19 के संबंध में जानकारी, परामर्श या शिकायत दर्ज कराने के लिए जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या 06243-222835 पर संपर्क करने की अपील भी उन्होंने लोगों से की है।

chat bot
आपका साथी