कहीं खरीदारी में चार घंटे की छूट पड़ न जाए भारी

बेगूसराय। कोरोना वायरस को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बीच मिली चार घंटे की छूट के चलते बाजार में खरीदारी को लेकर लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इस दौरान न तो शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा है और न ही लोग इसके प्रति गंभीर नजर आ रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:10 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:10 PM (IST)
कहीं खरीदारी में चार घंटे की छूट पड़ न जाए भारी
कहीं खरीदारी में चार घंटे की छूट पड़ न जाए भारी

बेगूसराय। कोरोना वायरस को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बीच मिली चार घंटे की छूट के चलते बाजार में खरीदारी को लेकर लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इस दौरान न तो शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा है और न ही लोग इसके प्रति गंभीर नजर आ रहे हैं। यह स्थिति तब है जब सरकार की ओर से जरूरत के सामान खरीदने के लिए लोगों को चार घंटे की छूट दी गई है। प्रशासन, पुलिस और बुद्धिजीवियों द्वारा लगातार लोगों से शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की जा रही है। परंतु, लोग हैं कि मानने को तैयार नहीं हैं।

बुधवार की सुबह सात बजे छौड़ाही बाजार खुलते ही खरीदारी की भीड़ उमड़ पड़ी। चौक-चौराहे पर चौकसी नदारद थी। बाजार क्षेत्र के बखड्डा चौक, बैंक चौक, हाइस्कूल के पास आए दिन सुबह से ही जाम की स्थिति बनी रहती है। सरकार के आदेश के बाद भी गैरजरूरी दुकानें खुल रही है। सुबह में सिर्फ आवश्यक वस्तु की दुकान खोलना है। पंरतु, बाजार में सभी प्रकार की दुकान खुली है। बीडीओ प्रशांत कुमार बताते हैं कि अगर सरकार लॉकडाउन में छूट है तो संक्रमण को रोकने के लिए सभी को अपनी जिम्मेवारी तय करनी होगी। अकेले प्रशासन के कंधों पर नियमों को पालना करवाना तर्कसंगत नहीं है। छौड़ाही ओपी अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार बताते हैं कि दुकानों पर भीड़ न हो, इसके लिए स्वयं जागरूक होना होगा। सैनिटाइजेशन और मास्क लगाने के नियमों के पालना से ही हम कोरोना को हरा पाएंगे। कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी