जिले में छह और मिले कोरोना पॉजिटिव, 12 हुए डिस्चार्ज

बेगूसराय। जिले में कोरोना वायरस से छह और व्यक्ति पॉजिटिव मिले हैं। अब यहां संक्रमितों की कुल संख्या 06 हजार 718 हो गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित 12 और व्यक्ति स्वस्थ भी हुए जिन्हें शुक्रवार को डिस्चार्ज किया गया। अब यहां स्वस्थ होने वालों की कुल संख्या 06 हजार 600 हो गई है। वर्तमान में यहां एक्टिव मामलों की संख्या 89 है तथा कोरोना वायरस से अब तक 29 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि नए संक्रमित पाए गए व्यक्तियों के संदर्भ में स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत कार्रवाई की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 06:26 PM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 06:26 PM (IST)
जिले में छह और मिले कोरोना पॉजिटिव, 12 हुए डिस्चार्ज
जिले में छह और मिले कोरोना पॉजिटिव, 12 हुए डिस्चार्ज

बेगूसराय। जिले में कोरोना वायरस से छह और व्यक्ति पॉजिटिव मिले हैं। अब यहां संक्रमितों की कुल संख्या 06 हजार 718 हो गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित 12 और व्यक्ति स्वस्थ भी हुए, जिन्हें शुक्रवार को डिस्चार्ज किया गया। अब यहां स्वस्थ होने वालों की कुल संख्या 06 हजार 600 हो गई है। वर्तमान में यहां एक्टिव मामलों की संख्या 89 है तथा कोरोना वायरस से अब तक 29 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि नए संक्रमित पाए गए व्यक्तियों के संदर्भ में स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत कार्रवाई की जा रही है। कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए डीएम ने लोगों से मास्क का प्रयोग करने तथा शारीरिक दूरी का अनुपालन करने की अपील की है। किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस का लक्षण महसूस होने पर तत्काल स्थानीय पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से संपर्क करने की अपील भी उन्होंने लोगों से की। ताकि आवश्यकता अनुसार सैंपल की जांच एवं अन्य आवश्यक कार्रवाई की जा सके। कंटेनमेंट जोन में 31 दिसंबर तक लागू रहेगा लॉकडाउन

बेगूसराय : कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जिले के सभी कंटेनमेंट जोन में 31 दिसंबर तक के लिए लॉकडाउन जारी रहेगा। यह आदेश डीएम अरविद कुमार वर्मा ने जारी किया है। जारी आदेश में उन्होंने गृह मंत्रालय बिहार सरकार के निर्देश का हवाला देते हुए कहा है कि वैवाहिक कार्यक्रम, श्राद्ध कार्यक्रम, कार्तिक पूर्णिमा स्नान कार्यक्रम आदि के लिए जारी निर्देशों का शत प्रतिशत अनुपालन किया जाएगा। उन्होंने सभी एसडीओ, डीएसपी, नगर आयुक्त नगर निकायों के कार्यपालक पदाधिकारी, बीडीओ आदि को उन निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने को कहा है।

chat bot
आपका साथी