जिले में छह और मिले कोरोना संक्रमित, आठ हुए डिस्चार्ज

बेगूसराय। जिले में कोरोना वायरस से छह और व्यक्ति संक्रमित मिले हैं। अब यहां संक्रमितों की कुल संख्या 06 हजार 760 हो गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित आठ और व्यक्ति स्वस्थ भी हुए जिन्हें मंगलवार को डिस्चार्ज किया गया। अब यहां स्वस्थ होने वालों की कुल संख्या 06 हजार 645 हो गई है। वर्तमान में 86 मामले एक्टिव है तथा कोरोना वायरस से अब तक 29 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 07:01 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 07:01 PM (IST)
जिले में छह और मिले कोरोना संक्रमित, आठ हुए डिस्चार्ज
जिले में छह और मिले कोरोना संक्रमित, आठ हुए डिस्चार्ज

बेगूसराय। जिले में कोरोना वायरस से छह और व्यक्ति संक्रमित मिले हैं। अब यहां संक्रमितों की कुल संख्या 06 हजार 760 हो गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित आठ और व्यक्ति स्वस्थ भी हुए, जिन्हें मंगलवार को डिस्चार्ज किया गया। अब यहां स्वस्थ होने वालों की कुल संख्या 06 हजार 645 हो गई है। वर्तमान में 86 मामले एक्टिव है तथा कोरोना वायरस से अब तक 29 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि नए संक्रमित पाए गए व्यक्तियों के संदर्भ में स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत कार्रवाई की जा रही है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लोगों से मास्क का प्रयोग करने तथा शारीरिक दूरी का अनुपालन करने की अपील भी उन्होंने की। किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस का लक्षण महसूस होने पर तत्काल स्थानीय पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से संपर्क करने की अपील भी डीएम ने लोगों से की। ताकि आवश्यकता अनुसार सैंपल की जांच एवं अन्य आवश्यक कार्रवाई की जा सके। कोरोना संक्रमण को ले प्रशासन सख्त, आधा दर्जन दुकानों को किया सील

कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जारी निर्देशों के अनुपालन में ढिलाई को लेकर प्रशासन ने मंगलवार को सख्ती दिखाई है। एसडीओ संजीव कुमार चौधरी व डीएसपी राजन सिन्हा के नेतृत्व में शहर में मास्क जांच अभियान चलाया गया। इस दौरान कचहरी रोड स्थित एक दवा दुकान, एक ड्राक्लिनर्स, एक होटल समेत छह व्यवसायिक प्रतिष्ठानों के जांच के दौरान मास्क के उपयोग नहीं किए जाने पर तीन दिन के लिए सील किया गया है। वहीं ट्रैफिक चौक पर चलाए गए मास्क चेकिग अभियान के दौरान बिना मास्क के निकले सैकड़ों लोगों से जुर्माना वसूली की गई।

इस संबंध में एसडीओ संजीव कुमार चौधरी ने बताया कि चुनाव व त्योहार के दौरान दिल्ली समेत अन्य जगहों पर अपने घर वापस आने वाले लोगों को लेकर कोरोना संक्रमण के बढ़ने की आशंका को लेकर मास्क की अनिवार्यता पर जोर दिया गया है। मास्क चेकिग अभियान के दौरान नगर थानाध्यक्ष अभय शंकर समेत नगर थाना के दारोगा व पुलिस बल शामिल रहे। मास्क चेकिग अभियान होने से ट्रैफिक चौक पर फुटपाथ पर मास्क बेचने वाली की चांदी रही। पुलिस के भय से लोगों ने फुटपाथ से ही मास्क खरीदने में अपनी भलाई समझा। जिस कारण कुछ ही देर में सैकड़ों मास्क हाथों हाथ बिक गए।

chat bot
आपका साथी