कोरोना संक्रमित सात नए मरीजों की हुई पहचान

बेगूसराय। गुरुवार को कोरोना संक्रमित सात नए मरीजों की पहचान की गई है वहीं चार लोग स्वस्थ्य होकर अपने घर लौटे हैं। सिविल सर्जन की रिपोर्ट के हवाले से डीएम अरविद कुमार वर्मा ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि नए संक्रमित मरीजों का स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत इलाज कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में कोराना वायरस से अबतक कुल 6585 लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं 6482 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। कोरोना काल में कुल 29 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। सदर अस्पताल में रोजाना औसतन 40 संदिग्ध मरीज कोरोना जांच करा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Nov 2020 06:57 PM (IST) Updated:Thu, 12 Nov 2020 06:57 PM (IST)
कोरोना संक्रमित सात नए मरीजों की हुई पहचान
कोरोना संक्रमित सात नए मरीजों की हुई पहचान

बेगूसराय। गुरुवार को कोरोना संक्रमित सात नए मरीजों की पहचान की गई है, वहीं चार लोग स्वस्थ्य होकर अपने घर लौटे हैं। सिविल सर्जन की रिपोर्ट के हवाले से डीएम अरविद कुमार वर्मा ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि नए संक्रमित मरीजों का स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत इलाज कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जिले में कोराना वायरस से अबतक कुल 6585 लोग संक्रमित हुए हैं। वहीं 6482 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं। कोरोना काल में कुल 29 लोगों ने अपनी जान गंवाई है। सदर अस्पताल में रोजाना औसतन 40 संदिग्ध मरीज कोरोना जांच करा रहे हैं।

डीएम अरविद कुमार वर्मा ने जिलेवासियों से अपील करते हुए कहा कि कोविड-19 से जुड़ी सुरक्षा संबंधी प्रोटोकॉल का अवश्य अनुपालन करें व एहतियात के तौर पर मास्क का प्रयोग, सामाजिक दूरी का अनुपालन, नियमित अंतराल पर हाथों की सफाई को अपने अभ्यास व दिनचर्या में शामिल करें। किसी व्यक्ति में संबंधित लक्षण दिखने पर उन्होंने तत्काल स्थानीय प्राथमिक चिकित्सा केंद्र से संपर्क की सलाह दी है जिससे आवश्यकतानुसार व ससमय सैंपल टेस्ट किया जा सके। कोविड-19 संबंधी जानकारी व परामर्श के लिए आम नागरिक जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष संख्या-06243-222835 के साथ-साथ कोविड-19 टॉल फ्री नं.-18003456604 पर संपर्क कर सकते हैं। जिलाधिकारी ने लोगों से घर से निकलने के समय मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करने की अपील की है। वहीं दूसरी ओर बाजार में उमड़ी भीड़ को देखकर ऐसा लगता है कि लोगों के मन से कोरोना का भय बिल्कुल ही समाप्त हो चुका है।

chat bot
आपका साथी