कोरोना संक्रमण को लेकर फीकी रही दूसरी सोमवारी

बेगूसराय सावन माह की दूसरी सोमवारी को गढ़पुरा स्थित हरिगिरिधाम में सन्नाटा पसरा रहा। इक्के-दुक्के श्रद्धालु ही आए और मंदिर के बरामदे पर ही पूजा अर्चना कर लौट गए।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 13 Jul 2020 11:16 PM (IST) Updated:Tue, 14 Jul 2020 06:12 AM (IST)
कोरोना संक्रमण को लेकर फीकी रही दूसरी सोमवारी
कोरोना संक्रमण को लेकर फीकी रही दूसरी सोमवारी

बेगूसराय : सावन माह की दूसरी सोमवारी को गढ़पुरा स्थित हरिगिरिधाम में सन्नाटा पसरा रहा। इक्के-दुक्के श्रद्धालु ही आए और मंदिर के बरामदे पर ही पूजा अर्चना कर लौट गए। चूंकि लॉकडाउन को लेकर बाबा भोलेनाथ के मंदिर का पट बंद है। एक महीने तक लगने वाला श्रावणी मेला सरकारी निर्देश के मुताबिक स्थगित किए जाने के कारण बहुत ही कम श्रद्धालु जल अर्पण के लिए पहुंचते हैं। बताते चलें कि सिमरिया धाम से लेकर हरिगिरिधाम तक कांवरियों से रास्ता पटा रहता था। परंतु, इस बार लॉकडाउन के चलते स्थिति बिल्कुल बदल गई है।

नावकोठी : सावन के महीने में शिवालय से लेकर बाबाधाम जाने वाले की जुबान पर बोल बम के जयकारे लगते थे। इस बार कोरोना वायरस को लेकर सावन की दूसरी सोमवारी भी सूना रहा। अन्य वर्षों की भांति इस वर्ष न तो शिवालय को सजाया गया है और न कोई बोल बम के जयकारे लगा रहे हैं। काफी कम संख्या में लोग इस बार श्रद्धालु विभिन्न शिवालयों में शिवलिग पर जलाभिषेक करते नजर आए।

चेरिया बरियारपुर : कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लॉकडाउन लगाने के बावजूद दूसरी सोमवारी के अवसर पर श्रद्धालुओं ने भगवान भोले शंकर का जलाभिषेक किया। पूजा के लिए आने वालों में महिलाओं तथा बच्चों की संख्या अधिक रही। हालांकि मंदिरों के पुजारी श्रद्धालुओं को बारी-बारी से पूजा की हिदायत देते देखे गए। क्षेत्र के कुछ बड़े मंदिरों में शाम के समय भगवान का भव्य श्रृंगार किया गया।

बलिया : सावन की दूसरी सोमवारी को बलिया एवं डंडारी ग्रामीण क्षेत्रों के शिवालयों में श्रद्धालुओं ने जलाभिषेक किया। शिवालयों में हर हर महादेव के जयघोष

से माहौल भक्तिमय बना रहा। नगर क्षेत्र के कंटेनमेंट जोन स्थित शिवालयों में पूजा करना वर्जित था। मंदिर में सिर्फ पुजारी द्वारा पूजा कर मंदिर का कपाट बंद कर दिया गया।

chat bot
आपका साथी