डीबीटी इंट्री पूर्ण नहीं करने वाले एचएम के वेतन पर लगेगी रोक

बखरी बेगूसराय। शुक्रवार को बीआरसी भवन सभागार में डीबीटी इंट्री कार्य में तेजी लाने को लेकर समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। बैठक में बीईओ दिनेश प्रसाद दिनकर ने प्रखंड के सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को डीबीटी इंट्री कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कार्य में कोताही बरतने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 06 Dec 2019 07:22 PM (IST) Updated:Fri, 06 Dec 2019 07:22 PM (IST)
डीबीटी इंट्री पूर्ण नहीं करने वाले एचएम के वेतन पर लगेगी रोक
डीबीटी इंट्री पूर्ण नहीं करने वाले एचएम के वेतन पर लगेगी रोक

बखरी, बेगूसराय। शुक्रवार को बीआरसी भवन सभागार में डीबीटी इंट्री कार्य में तेजी लाने को लेकर समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गई। बैठक में बीईओ दिनेश प्रसाद दिनकर ने प्रखंड के सभी विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को डीबीटी इंट्री कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। उन्होंने कार्य में कोताही बरतने पर कार्रवाई की चेतावनी दी।

बीईओ ने कहा कि विद्यालय में नामांकित सभी बच्चों का डीबीटी इंट्री करना अनिवार्य कर दिया गया है। जिससे बच्चों को ससमय सरकार की प्रोत्साहन योजनाओं का लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि जिन विद्यालय के प्रधानों ने इंट्री कार्य शुरू नहीं किया है, उनके वेतन पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी जाएगी। उन्होंने शिक्षकों को डीबीटी इंट्री कार्य पूरा करने के लिए 10 दिसंबर तक की मोहलत देते हुए कहा कि इस अवधि में हर हाल में कार्य पूरा होना चाहिए। बीआरपी राजू प्रसाद ने बताया कि 15 दिसंबर तक ही इंट्री कार्य पूरा कर लिया जाना है। वरना वेबसाइट क्लोज हो जाने के बाद इंट्री कार्य संभव नहीं हो पाएगा और छूटे हुए बच्चे योजनाओं के लाभ से वंचित रह जाएंगे, जिसकी सारी जिम्मेदारी उस विद्यालय के प्रधान शिक्षक की होगी। इधर शिक्षकों ने इंट्री कार्य में आ रही बाधा से अधिकारी को अवगत कराया। शिक्षकों ने नेट स्लो होने की शिकायत की और कहा कि इससे इंट्री कार्य में परेशानी होती है। इसी के साथ महादलित इलाके के बहुत सारे बच्चों के पास मोबाइल नंबर नहीं होने एवं खाता खुला नहीं रहने की भी बात कही गई। मौके पर एमडीएम बीआरपी परवेज आलम, सीआरसीसी दिलीप चौरसिया, राकेश कुमार सिंह, प्रधानाध्यापक सुरेंद्र कुमार, दिलीप कुमार, कृष्ण कुमार चौधरी, बालेश्वर राम, योगेंद्र गोस्वामी, रणधीर कुमार, ओमप्रकाश पासवान, सुरेश कुमार, कविता गोस्वामी, शोभा कुमारी, उमेश राम, प्रेम किशन मन्नू आदि प्रधान शिक्षक मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी