बरौनी जंक्शन पर रिजर्वेशन टिकट के लिए अब घंटों करना पड़ रहा है इंतजार

बेगूसराय। बरौनी जंक्शन स्थित रिजर्वेशन कार्यालय में आरक्षण टिकट लेने वाले रेल यात्रियों के लिए सुबह-शाम मात्र अब एक ही काउंटर खुलने से रेल यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। विगत रविवार से पूर्व रेल यात्रियों की सुविधा के लिए दो आरक्षण काउंटर सुबह-शाम चलाए जा रहे थे। इससे रेल यात्रियों को आरक्षण टिकट लेने में सहूलियत होती थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 01 Dec 2020 06:38 PM (IST) Updated:Tue, 01 Dec 2020 06:38 PM (IST)
बरौनी जंक्शन पर रिजर्वेशन टिकट के लिए अब घंटों करना पड़ रहा है इंतजार
बरौनी जंक्शन पर रिजर्वेशन टिकट के लिए अब घंटों करना पड़ रहा है इंतजार

बेगूसराय। बरौनी जंक्शन स्थित रिजर्वेशन कार्यालय में आरक्षण टिकट लेने वाले रेल यात्रियों के लिए सुबह-शाम मात्र अब एक ही काउंटर खुलने से रेल यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। विगत रविवार से पूर्व रेल यात्रियों की सुविधा के लिए दो आरक्षण काउंटर सुबह-शाम चलाए जा रहे थे। इससे रेल यात्रियों को आरक्षण टिकट लेने में सहूलियत होती थी। परंतु, एक ही काउंटर रहने से अब आरक्षण टिकट लेने वाले रेल यात्रियों की लंबी कतार लगनी शुरू हो गई है। इससे उन्हें घंटों लाइन में इंतजार करना पड़ रहा है। भीड़ के कारण शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं किया जा रहा है।

गौरतलब हो कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण रेल प्रशासन द्वारा गिने-चुने स्पेशल ट्रेनें ही चलाई जा रही है। इससे यात्रा करने वाले रेल यात्रियों को आरक्षण टिकट लेकर यात्रा करनी पड़ रही है। चाहे वे वातानुकूलित बोगी से यात्रा करें या स्लीपर बोगी अथवा सामान्य बोगी से, सभी को आरक्षित टिकट लेकर ही यात्रा करनी पड़ती है।

जानकार लोगों की मानें तो बरौनी जंक्शन स्थित मुख्य टिकट घर में आधे दर्जन के करीब टिकट काउंटर हैं। यहां तीन पालियों में बुकिग क्लर्क ड्यूटी करते थे। वर्तमान समय में वहां भी मात्र एक टिकट काउंटर ही चालू है। बाकी टिकट काउंटर बंद पड़े हैं। यदि बंद पड़े टिकट काउंटर के कर्मियों की ड्यूटी आरक्षण कार्यालय में लगा दी जाए तो शायद आरक्षण टिकट लेकर रेल यात्रा करने वाले रेल यात्रियों को सहूलियत होगी और उन्हें लंबी लाइन से भी निजात मिलेगी।

chat bot
आपका साथी