शराब तस्करों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

बेगूसराय। झारखंड समेत अन्य राज्यों से आने वाली ट्रेनों से शराब की आवक रोकने के लिए रेल पुलिस प्लेटफार्म पर रुकने वाली सभी ट्रेनों की सघन तलाशी में जुटी है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 11:12 PM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 11:12 PM (IST)
शराब तस्करों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी
शराब तस्करों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी

बेगूसराय। झारखंड समेत अन्य राज्यों से आने वाली ट्रेनों से शराब की आवक रोकने के लिए रेल पुलिस प्लेटफार्म पर रुकने वाली सभी ट्रेनों की सघन तलाशी में जुटी है। बछवाड़ा स्टेशन पर शनिवार की सुबह जीआरपी द्वारा चलाए गए तलाशी अभियान में 61.200 लीटर 200 झारखंड निर्मित देसी शराब बरामद किया गया। पुलिस ने मौके से एक तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया जबकि अन्य भागने में सफल रहे। गिरफ्तार तस्कर की पहचान पटना जिला के मोकामा थाना क्षेत्र के बरहमपुर बिद टोली वार्ड संख्या चार निवासी जगदीश बिद के पुत्र पांडव कुमार के रूप में हुई है।

जीआरपी थानाध्यक्ष शंकर राम ने बताया कि सुबह हटिया से चलकर गोरखपुर जाने वाली 15027 मौर्य एक्सप्रेस की बोगी संख्या डी आठ के शौचालय में चार संदिग्ध बैग की तलाशी ली गई। चारों बैग में झारखंड निर्मित शराब छिपा कर तस्करी की जा रही थी। मौके से तस्कर को गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद मद्य निषेध अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है।

वीरपुर प्रतिनिधि के अनुसार देशी महुआ शराब निर्माण के खिलाफ चलाए गए अभियान के तहत वीरपुर पुलिस ने डीहपर स्थित महादलित टोला में छापेमारी कर चार लीटर महुआ शराब और शराब बनाने में प्रयुक्त सिलेंडर व गैस चूल्हा जब्त किया है। पुलिस ने मौके से फरार दो धंधेबाजों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। वीरपुर थानाध्यक्ष समरेन्द्र कुमार ने बताया कि डीहपर स्थित महादलित टोला में महुआ शराब बनाए जाने व बेचे जाने की गुप्त सूचना मिलने पर कार्रवाई की गई है। पुलिस की भनक लगते ही धंधेबाज कन्हैया सदा व टेकन सदा मौके से फरार हो गए। घर की तलाशी के दौरान कन्हैया सदा के घर से गैस चूल्हा, दो लीटर देशी महुआ शराब बरामद किया गया वहीं महेश सदा के घर में शराब बनाने वाली सामग्री को भी नष्ट किया गया। वहीं ठेकन सदा के घर से दो लीटर देशी शराब बरामद किया गया है। छापेमारी अभियान में वीरपुर थाना के सअनि सुबोध कुमारी तिवारी पुलिस बल के साथ शामिल रहे।

गढहरा प्रतिनिधि के अनुसार गढ़हरा ओपी क्षेत्र के राजवाड़ा स्थित एक वाहन पार्किंग से लगभग 62 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की गई। इस संबंध में उत्पाद निरीक्षक दुर्गेश कुमार ने बताया कि राजवाड़ा क्षेत्र में अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप होने की सूचना मिली थी। गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग एवं बेगूसराय पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई में वाहन रिकवरी एजेंट का कार्य करने वाले नंद कुमार सिंह के वाहन पार्किंग स्थल पर से 62 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद किया गया। छापेमारी के दौरान शराब धंधेबाज करने में उत्पाद विभाग बेगूसराय ने सफलता पाई। वहीं उक्त कार्रवाई में शराब कारोबारी भागने में सफल रहा। इस संबंध में गढ़हरा थाना प्रभारी प्रतोष कुमार उत्पाद विभाग ने कार्रवाई की है। हमारे थाना क्षेत्र का मामला नहीं है। भागने में सफल रहा।

chat bot
आपका साथी