नागरिकता बिल व एनआरसी के विरोध में निकाला आक्रोश मार्च

बाजार में आक्रोश मार्च निकाला। यह मार्च पंचवीर ईदगाह से आरंभ होकर पंचवीर बाजार के रास्ते हरि मंदिर चौक पर पहुंचकर सभा में तब्दील हो गई। इसका नेतृत्व शाखा महामंत्री मौलाना मुअज्जम कर रहे थे। जुलूस के दौरान आंदोलनकारी केंद्र एवं राज्य सरकार के खिलाफ नारे ल

By JagranEdited By: Publish:Fri, 13 Dec 2019 06:38 PM (IST) Updated:Sat, 14 Dec 2019 06:14 AM (IST)
नागरिकता बिल व एनआरसी के विरोध में निकाला आक्रोश मार्च
नागरिकता बिल व एनआरसी के विरोध में निकाला आक्रोश मार्च

बेगूसराय। नागरिकता संशोधन बिल एवं एनआरसी के विरोध में शुक्रवार को जमीअतुल उल्मा-ए-हिद के बैनर तले सैकड़ों लोगों ने पंचवीर बाजार में आक्रोश मार्च निकाला। यह मार्च पंचवीर ईदगाह से आरंभ होकर पंचवीर बाजार के रास्ते हरि मंदिर चौक पर पहुंचकर सभा में तब्दील हो गई। इसका नेतृत्व शाखा महामंत्री मौलाना मुअज्जम कर रहे थे। जुलूस के दौरान आंदोलनकारी केंद्र एवं राज्य सरकार के खिलाफ नारे लगा रहे थे।

मदरसा हैदरिया के मु़फ्ती फखरे आलम नोमानी ने कहा कि एनआरसी और सीएबी बिल देश के मुसलमानों के विरुद्ध लाया गया है। संविधान के खिलाफ धर्म के आधार पर देश को बांटने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। हम इस बिल का विरोध करते हैं। पंचवीर के पूर्व मुखिया व सीपीआई नेता नंदकिशोर सुमन ने कहा कि देश के अंदर जिस तरीके से हिदू-मुस्लिमों के बीच नफरत की दीवार की मोटी दीवार खड़ी की जा रही है, वह बहुत ही खतरनाक है। सभा को डॉ. मुस्तफा, पैक्स अध्यक्ष नसीरुद्दीन, मुखिया ललिता कुमारी, वार्ड सदस्य वाहिद हुसैन, मौलाना महमूद नदवी, मो. रजाउल हक, अनस भारती, मो. खुर्शीद, मो. महबूब आलम आदि ने भी संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी