स्कूल खुलवाने के लिए डीएम ऑफिस के सामने निजी स्कूल संचालकों ने किया प्रदर्शन

बेगूसराय बेगूसराय पब्लिक स्कूल एसोसिएशन स्कूल खोलने सहित अन्य मांगों को लेकर डीएम ऑफिस क

By JagranEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 10:16 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 10:16 PM (IST)
स्कूल खुलवाने के लिए डीएम ऑफिस के सामने निजी स्कूल संचालकों ने किया प्रदर्शन
स्कूल खुलवाने के लिए डीएम ऑफिस के सामने निजी स्कूल संचालकों ने किया प्रदर्शन

बेगूसराय : बेगूसराय पब्लिक स्कूल एसोसिएशन स्कूल खोलने सहित अन्य मांगों को लेकर डीएम ऑफिस के सामने विधान धरना-प्रदर्शन किया। धरना की अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष राजेश कुमार और संचालन महासचिव मुकेश कुमार प्रियदर्शी ने की।

संघ के नेताओं ने कहा कि कोरोना महामारी से बच्चों को बचाने और उसके प्रसार को रोकने के उद्देश्य से पिछले वर्ष 14 मार्च से सभी स्तर के विद्यालयों में पठन-पाठन कार्य बंद कर दिया गया था। कई फेज में लॉकडाउन बढ़ाते बढ़ाते जुलाई माह तक बिताया गया। इसके बाद भी विद्यालयों को नहीं खोला गया। फरवरी माह के बाद से विद्यालय को कई शर्तों के साथ खोलने की अनुमति धीरे-धीरे दी गई। इस वर्ष मार्च समाप्ति के उपरांत भी अभी विद्यालय अपने पूर्ण रूप से नहीं खुल पाया था। परंतु, मुख्यमंत्री के आश्वासन से लोगों ने बच्चों के लिए किताब और अन्य व्यवस्था करनी शुरू कर दी थी। अनलाइन व्यवस्था सु²ढ नहीं होने के कारण बिहार जैसे राज्य में ऑफलाइन व्यवस्था हीं कारगर उपाय है। परंतु, अचानक से फिर मुख्यमंत्री द्वारा शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया गया है। महासचिव मुकेश कुमार प्रियदर्शी ने कहा कि जिला में 700 के करीब निजी विद्यालय हैं। जहां करीब एक लाख विद्यार्थियों की शिक्षा में 8500 शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारी तैनात हैं।उनके रोजगार का यही एक माध्यम है। एक वर्ष से स्कूल बंदी ने पहले ही इन की कमर तोड़ रखी है, अब और आर्थिक तंगी बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।

अध्यक्ष राजेश कुमार ने कहा कि कोरोना के नाम पर सरकार द्वारा बार-बार विद्यालय को बंद कर अपनी शिक्षा विरोधी मानसिकता का परिचय दे रही है।

chat bot
आपका साथी