कोर्ट परिसर में हत्या को अंजाम देने हथियार लेकर पहुंचे थे अपराधी, पुलिस ने धर दबोचा

बेगूसराय जिला कोर्ट में चार अपराधी हत्या की नीयत से हथियार लेकर पहुंचे थे, लेकिन उनकी मंशा पर पुलिस ने पानी फेर दिया और चार में से तीन अपराधियों को धर दबोचा। उनसे पूछताछ जारी है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 03:35 PM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 05:26 PM (IST)
कोर्ट परिसर में हत्या को अंजाम देने हथियार लेकर पहुंचे थे अपराधी, पुलिस ने धर दबोचा
कोर्ट परिसर में हत्या को अंजाम देने हथियार लेकर पहुंचे थे अपराधी, पुलिस ने धर दबोचा

बेगूसराय [जेएनएन]। जिला कोर्ट में हत्या जैसी वारदात की नीयत से हथियार से लैस चार अपराधियों पर पुलिस की नजर पड़ी जिसके बाद पुलिस ने चार में से तीन अपराधियों को धर दबोचा वहीं एक अपराधी भागने में कामयाब रहा। पुलिस की तत्परता से कोर्ट परिसर में बड़ी वारदात की घटना टल गई। 

जानकारी के मुताबिक न्यायालय परिसर में हत्या करने की नीयत से पहुंचे चार हथियारबंद अपराधियों में से पुलिस ने तीन अपराधियों को खदेड़ कर गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए अपराधियों के पास से पुलिस ने दो लोडेड पिस्टल एवं एक लोडेड देसी कट्टा बरामद किया है।

छापेमारी दल का नेतृत्व कर रहे एएसपी अभियान अमृतेश कुमार ने बताया कि एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ अपराधी न्यायालय परिसर में किसी की हत्या करने की नीयत से आए हुए हैं। इसी सूचना पर उनके नेतृत्व में एक टीम गठित कर छापेमारी का आदेश दिया गया।

हालांकि एएसपी अभियान ने गिरफ्तार किए गए किसी भी अपराधी का नाम बताने से इंकार कर दिया। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए अपराधियों की निशानदेही पर छापेमारी जारी है।

वहीं सूत्रों की मानें तो बीते 16 सितंबर को रतनपुर ओपी क्षेत्र के रतनपुर गांव निवासी मनोज यादव एवं नरेश यादव के बीच भूमि विवाद को लेकर जमकर मारपीट हुई थी। जिसमें दोनों पक्ष से कई लोग घायल भी हो गए थे। दोनों पक्षों ने एक दूसरे के विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी।

सोमवार को नरेश यादव के पक्ष के आरोपी बनाए गए करीब सात आरोपियों की जमानत होनी थी। जिसके लिए सभी आरोपी जमानत कराने के लिए न्यायालय पहुंचने वाले थे। यहां यह भी बताना लाजिमी होगा कि नरेश यादव के विरोधी मनोज यादव को रतनपुर के कुख्यात अपराधी राम भरोस सिंह उर्फ राम भरोसी एवं रामदीरी नकटी टोला निवासी अपराधी गुलशन सिंह साथ दे रहा है। जबकि नरेश यादव को एक सफेदपोश वार्ड पार्षद का वरद हस्त प्राप्त है।

सूत्रों ने बताया कि उक्त सभी अपराधी नरेश यादव एवं उसके सहयोगी की हत्या करने की योजना से ही अपराधी कोर्ट कैंपस में पहुंचे थे। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार गिरफ्तार किए गए अपराधियों में सभी गुलशन गैंग के ही शूटर हैं। कोर्ट कैंपस से फरार होने वाला चौथा अपराधी भी गुलशन ही था। व

हीं गिरफ्तार होने वाले अपराधियों में रामदिरी आकाशपुर निवासी बटोही कुमार एवं रामदीरी नकटी निवासी विवेक कुमार तथा एक अन्य बताया जा रहा है। पुलिस की मानें तो छापेमारी के उपरांत ही यह पता चल पाएगा कि वे सभी अपराधी किसकी हत्या करने की नीयत से कोर्ट कैंपस में पहुंचे थे।

चर्चित मुखिया मुन्ना सिंह हत्याकांड का आरोपी है गुलशन

बताते चलें कि अपराधी गुलशन कुमार सिंह चर्चित मुखिया मुन्ना सिंह हत्याकांड का मुख्य आरोपी है। मुन्ना सिंह हत्याकांड प्राथमिक के अनुसार गुलशन ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर मुन्ना सिंह को गोली मारकर हत्या कर दी थी। उक्त मामले में वह कुछ माह पहले ही जेल से छूटकर बाहर आया है।

chat bot
आपका साथी