पुलवामा आतंकी हमले पर बोले नीतीश, साजिश करनेवालों से जबर्दस्त बदला लेगा देश

बिहार के बेगूसराय स्थित बरौनी में पीएम नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में सीएम नीतीश कुमार ने पुलवामा अातंकी हमले पर कहा कि देश एकजुट होकर जवाब देगा। साजिश करनेवालों से बदला लिया जाएगा।

By Rajesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 17 Feb 2019 06:20 PM (IST) Updated:Sun, 17 Feb 2019 10:50 PM (IST)
पुलवामा आतंकी हमले पर बोले नीतीश, साजिश करनेवालों से जबर्दस्त बदला लेगा देश
पुलवामा आतंकी हमले पर बोले नीतीश, साजिश करनेवालों से जबर्दस्त बदला लेगा देश

बेगूसराय [जागरण टीम]। बेगूसराय के बरौनी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलवामा अातंकी हमले पर कहा कि मुझे पूरा भरोसा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश एकजुट होकर जवाब देगा। हर अादमी की भी यही सोच है। उन्‍होंने कहा कि कायराना हमला करने वालों को सबक सिखाया जाएगा। साजिश करने वालों से देश जबर्दस्त बदला लेगा। उन्होंने कहा कि हर हिन्दुस्तानी के मन में है कि हम पुलवामा का जबर्दस्त बदला लेंगे और प्रधानमंत्री ने भी साफ कहा है कि हम माफ नहीं करेंगे। जवानों के परिवारों को कोई कमी नहीं होगी। बता दें कि रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेगूसराय के बरौनी से बिहार को 33 हजार करोड़ रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी है। इसी कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार शामिल हुए थे। 

विकास योजनाअों की चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश ने कहा कि पटना मेट्रो रेल की हमलोगों की अारंभ से इच्छा थी। प्रधानमंत्री का इसे पूरा समर्थन मिला। इस प्रोजेक्ट के लिए जमीन का खर्च राज्य सरकार उठाएगी। प्रोजेक्ट खर्च का 20 प्रतिशत राज्य सरकार अौर 20 प्रतिशत केंद्र सरकार देगी। बाकी ऋण लिया जाना है। यह हम सभी के लिए खुशी की बात है। उन्होंने कहा कि बरौनी फर्टिलाइजर शुरू कराने में श्री बाबू का योगदान था। यह फैक्ट्री बंद हो गई थी। अब यह फिर अारंभ हो रहा है।

उन्होंने कहा कि आज यहां जितनी योजनाओं का शुभारंभ, कार्यारंभ एवं शिलान्यास हुआ है, इसके लिए मैं उन्हें विशेष तौर पर बधाई देता हूं। बेगूसराय में फर्टिलाइजर फैक्ट्री को फिर से चालू कराने तथा रिफाइनरी के विस्तार की दिशा में केंद्र सरकार की सराहनीय पहल है। उन्होंने कहा कि आज मेडिकल कॉलेजों का भी शिलान्यास किया गया है और अब मेडिकल कॉलेजों में विशिष्ट केंद्र भी स्थापित किए जाएंगे। 

सीएम ने कहा कि आज जननायक कर्पूरी ठाकुर की पुण्यतिथि है, मैं उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। श्रीबाबू की बिहार के विकास में जो भूमिका रही है, मैं उसके लिए उनको नमन करता हूं और बेगूसराय की यह भूमि रामधारी सिंह दिनकर की भी है, मैं उनके प्रति भी अपनी श्रद्धा निवेदित करता हूं। 

इसके पहले पटना हवाई अड्डा पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गुलदस्ता देकर अभिनंदन एवं स्वागत किया। इसके बाद प्रधानमंत्री हजारीबाग तथा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूर्णिया के लिए निकल गए।

chat bot
आपका साथी