मंझौल में लोग हो रहे जागरूक, व्यवसायी गाइडलाइन तोड़ खोल रहे दुकानें

बेगूसराय कोरोना से चल रही जंग को हर नागरिक की जागरुकता और सजगता से ही जीता जा सकता

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 04:10 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 04:10 PM (IST)
मंझौल में लोग हो रहे जागरूक, व्यवसायी गाइडलाइन तोड़ खोल रहे दुकानें
मंझौल में लोग हो रहे जागरूक, व्यवसायी गाइडलाइन तोड़ खोल रहे दुकानें

बेगूसराय : कोरोना से चल रही जंग को हर नागरिक की जागरुकता और सजगता से ही जीता जा सकता है। परंतु, अभी भी कुछ लोगों में और व्यवसायी वर्ग में जागरुकता की घोर कमी देखी जा रही है। इस कड़ी में बाजार भर में अधिकांश जगहों पर तो लोगों में जागरुकता दिख रही है तो कहीं कोरोना से बचाव के लिए जारी प्रशासनिक गाइडलाइन को भी ठेंगा दिखाया जा रहा है। ऐसे में अनुमंडल मुख्यालय मंझौल के बाजार में दुकानदारों द्वारा कोरोना से बचाव के लिए जिला प्रशासन द्वारा तीन-तीन दिन दुकान खोलने को लेकर जारी गाइडलाइंस का उल्लंघन किया जा रहा है। प्रशासनिक स्तर से समय रहते ऐसे दुकानदारों पर कड़ा एक्शन नहीं लिया गया तो मंझौलवासियों को कोरोना की भयावहता से बचना मुश्किल होगा।

दृश्य- एक, समय 11 बजे दोपहर : स्टेट बैंक मंझौल की शाखा के बगल में स्थित एटीएम पर कुछ लोग पैसे निकालने के लिए लाइन में खड़े हैं। यहां सभी लोगों में जागरुकता दिख रही है। एक दूसरे से दो गज की दूरी पर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। सभी मास्क लगाए हुए हैं। परंतु, यहां पर एटीएम के भीतर जाने और बाहर आने वालों के लिए सैनिटाइजर की कोई व्यवस्था नहीं है।

दृश्य दो, समय 12 बजे दोपहर : अभी इस रोड में सोने-चांदी की सभी दुकानें खुली है। अधिकांश दुकानों पर भीड़भाड़ की स्थिति है। जिला प्रशासन द्वारा जारी रोस्टर के मुताबिक मंगलवार को ज्वेलरीशॉप नहीं खोलनी है। परंतु, मंझौल बाजार में ज्वेलर्स की सभी दुकानें खुली हुई है। ज्वेलरी दुकान पर दुकानदारों एवं ग्राहकों के द्वारा दो गज की दूरी और मास्क का ख्याल नहीं रखा जा रहा है। बाजार में दुकानों को गाइडलाइन पालन कराने के लिए पुलिस नहीं दिख रही है।

दृश्य तीन, समय दोपहर एक बजे : अभी मंझौल-बखरी रोड में अन्य दिनों की तरह चहल-पहल दिख रही है। यहां से गुजरने वाले अधिकांश लोग के चेहरे से मास्क गायब दिख रहा है। इस जगह पर फर्नीचर की करीब आधा दर्जन दुकानें हैं। सभी खुली है। रोस्टर के अनुसार, मंगलवार को फर्नीचर दुकान बंद रखने का आदेश है। यहां किसी दुकान पर कोरोना प्रोटोकॉल का पालन होता हुआ नहीं दिख रहा है।

chat bot
आपका साथी