जिला में पहुंचा मात्र छह सौ कोविड टीका का वाइल

बेगूसराय शुक्रवार की रात जिला को राज्य स्वास्थ्य समिति से मात्र 600 वाइल कोविड 19 का वैक्सीन

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 09:49 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 09:49 PM (IST)
जिला में पहुंचा मात्र छह सौ कोविड टीका का वाइल
जिला में पहुंचा मात्र छह सौ कोविड टीका का वाइल

बेगूसराय : शुक्रवार की रात जिला को राज्य स्वास्थ्य समिति से मात्र 600 वाइल कोविड 19 का वैक्सीन मिला है। जिससे शनिवार को जिला के दो दर्जन से अधिक सेंटरों पर कोविड टीकाकरण कार्य कार्य किया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. गोपाल मिश्रा ने बताया कि जिला को आवश्यकता से काफी कम वैक्सीन प्राप्त हो पा रहा है। परिणाम स्वरूप पूर्व से निर्धारित जिला के कई सेंटरों पर वैक्सीन की कमी के कारण टीका करण कार्य प्रभावित हो रहा है। शुक्रवार को छह सौ वाइल मिला है जिससे छह हजार लोगों का टीकाकरण कार्य हो पायगा। आज जिला के सदर अस्पताल सहित सभी प्रखंडों को वैक्सीन भेजकर टीकाकरण कार्य आरंभ किया गया।

टूटा रिकार्ड, एक दिन में सर्वाधिक 301 मिले कोरोना पॉजिटिव

बेगूसराय : जिले में कोरोना वायरस का कहर जारी है। बीते 24 घंटे में जहां कोरोना वायरस से दो व्यक्तियों की मौत हो गई है। वहीं 24 घंटे में एक दिन में अब के सर्वाधिक 301 व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित मिले हैं। मरने वालों में बखरी निवासी एक व्यक्ति 55 वर्ष के हैं, जो एक निजी अस्पताल में इलाजरत थे। वहीं दूसरे मरने वाले 45 वर्ष के व्यक्ति बरौनी प्रखंड से संबंधित हैं। अब यहां संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या 09 हजार 694 हो गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित 27 व्यक्ति स्वस्थ भी हुए, जिन्हें शनिवार को डिस्चार्ज किया गया। अब यहां स्वस्थ होने वालों की कुल संख्या 08 हजार 385 हो गई है। वर्तमान में यहां एक्टिव मामलों की संख्या 01 हजार 264 है।

डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि नए संक्रमित पाए गए सभी व्यक्तियों का इलाज प्रारंभ कर दिया गया है। साथ ही सभी संक्रमितों के कॉन्टेक्ट ट्रेसिग एवं आवश्यकता अनुसार कंटेनमेंट जोन के निर्धारण का कार्य भी प्रारंभ कर दिया गया है। किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस का लक्षण महसूस होने पर तत्काल स्थानीय पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से संपर्क करने की अपील उन्होंने लोगों से की है। ताकि आवश्यकता अनुसार जांच एवं अन्य आवश्यक कार्रवाई की जा सके। कोविड-19 के मरीजों को समुचित चिकित्सा सुविधा व परामर्श उपलब्ध कराने के लिए जिला नियंत्रण कक्ष के दूरभाष नंबर 06243-222835 पर संपर्क करने की अपील भी उन्होंने लोगों से की।

chat bot
आपका साथी