जिले में चार हजार के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या

बेगूसराय जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है और संक्रमितों की संख्या अब चार हजार के पार पहुंच गई है। शुक्रवार को भी यहां 140 कोरोना पॉजिटिव मिले।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Aug 2020 10:34 PM (IST) Updated:Sat, 15 Aug 2020 06:11 AM (IST)
जिले में चार हजार के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या
जिले में चार हजार के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या

बेगूसराय : जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है और संक्रमितों की संख्या अब चार हजार के पार पहुंच गई है। शुक्रवार को भी यहां 140 कोरोना पॉजिटिव मिले। अब संक्रमितों की कुल संख्या 04 हजार 49 हो गई है। शुक्रवार को 82 संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ भी हुए, जिन्हें डिस्चार्ज किया गया। अब यहां स्वस्थ होने वालों की कुल संख्या 02 हजार 237 हो गई है। वर्तमान में एक्टिव मामलें 01 हजार 797 है और कोरोना वायरस से 15 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि शुक्रवार को नए संक्रमित पाए गए व्यक्तियों में रैपिड एंटीजन किट से जांच में 126 तथा आरएमआरआइ से जांच में 14 व्यक्ति संक्रमित पाए गए।

कोरोना वायरस की जांच के लिए जिले में अब तक 58 हजार 651 व्यक्तियों का सैंपल लिया गया, जिसमें से 58 हजार 104 सैंपल का रिपोर्ट प्राप्त हुआ है। प्राप्त रिपोर्ट में से 54 हजार 55 व्यक्तियों के सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है, जबकि 547 व्यक्तियों के सैंपल की रिपोर्ट प्रतीक्षित है। डीएम ने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से लोगों को पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है, लेकिन विशेष सावधानी व सतर्कता रखना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि किसी व्यक्ति में यदि कोरोना वायरस का लक्षण प्रतीता हो रहा हो अथवा स्वास्थ्य संबंधी अन्य कोई परेशानी हो तो उसकी जानकारी व परामर्श के लिए तत्काल चिकित्सीय परामर्श केंद्र में प्रतिनियुक्त चिकित्सकों से टोल-फ्री नंबर 18003456604 के जरिए संपर्क कर परामर्श ले सकते हैं। जानकारी दी कि जिले में कोविड-19 संबंधी जांच की पर्याप्त व्यवस्था है और कोई भी व्यक्ति प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जाकर जांच करवा सकते हैं। उन्होंने लोगों से मास्क का प्रयोग करने एवं शारीरिक दूरी के अनुपालन की अपील भी की है।

chat bot
आपका साथी