जिले में पांच हजार के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों की संख्या

बेगूसराय जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण का मामला लगातार बढ़ रहा है। बुधवार को भी 95 और व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इस तरह अब यहां संक्रमितों की कुल संख्या पांच हजार के पार पहुंच गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 26 Aug 2020 11:11 PM (IST) Updated:Thu, 27 Aug 2020 06:16 AM (IST)
जिले में पांच हजार के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों की संख्या
जिले में पांच हजार के पार पहुंचा कोरोना संक्रमितों की संख्या

बेगूसराय : जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण का मामला लगातार बढ़ रहा है। बुधवार को भी 95 और व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए। इस तरह अब यहां संक्रमितों की कुल संख्या पांच हजार के पार पहुंच गई है। अब तक पांच हजार सोलह व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। बुधवार को 95 और संक्रमित पाए गए व्यक्तियों में से आरएमआरआइ से जांच में आठ, रैपिड एंटीजन किट से जांच में 48 तथा ट्रू नेट से जांच में 39 व्यक्ति संक्रमित पाए गए। हालांकि कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों के स्वस्थ होने की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है। स्वस्थ होने वाले 121 व्यक्तियों को बुधवार को भी डिस्चार्ज किया गया और अब तक जिले में स्वस्थ होने वाले संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 04 हजार 297 हो गई है। वर्तमान में यहां 702 मामले एक्टिव हैं और कोरोना वायरस से अब तक 17 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है।

कोरोना वायरस की जांच के लिए जिले में अब तक 91 हजार 371 व्यक्तियों का सैंपल लिया गया, जिसमें से 89 हजार 705 व्यक्तियों के सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। प्राप्त रिपोर्ट में से 84 हजार 689 व्यक्तियों के सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जबकि 01 हजार 666 व्यक्तियों के सैंपल की रिपोर्ट प्रतीक्षित है। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने लोगों से मास्क का प्रयोग करने तथा शारीरिक दूरी का अनुपालन करने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संबंध में जिला नियंत्रण कक्ष एवं कोविड-19 टॉल फ्री नंबर पर बात कर लोग शिकायत, परामर्श व जानकारी ले सकते हैं।

chat bot
आपका साथी