कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से नहीं रहे वंचित : बीडीओ

बेगूसराय। बलिया प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित नए लोहिया भवन सभागार में रविवार को कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान की सफलता के लेकर बीडीओ सुधीर कुमार ने प्रखंड क्षेत्र की आंगनबाड़ी सेविका एवं आशा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 07:01 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 07:01 PM (IST)
कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से नहीं रहे वंचित : बीडीओ
कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से नहीं रहे वंचित : बीडीओ

बेगूसराय। बलिया प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित नए लोहिया भवन सभागार में रविवार को कोविड-19 टीकाकरण महाअभियान की सफलता के लेकर बीडीओ सुधीर कुमार ने प्रखंड क्षेत्र की आंगनबाड़ी सेविका एवं आशा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। बीडीओ ने बताया कि सेविका एवं आशा कार्यकर्ताओं को कोविड टीकाकरण महाअभियान से अवगत कराया गया।

बैठक में मतदाता सूची के आधार पर कोविड-19 टीकाकरण के सर्वे का प्रशिक्षण भी दिया गया। उन्होंने बताया कि इसकी सफलता को लेकर मतदाता सूची के आधार पर भी सर्वे किया जाएगा, ताकि कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से वंचित नहीं रहे। सोमवार से महा टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए बलिया नगर परिषद क्षेत्र के अंतर्गत वार्ड नंबर 17 के मदरसा सुल्तानिया, उर्दू पुस्तकालय लखमीनिया, गोविद भवन बलिया बाजार, मध्य विद्यालय बलिया, शौकत का दरवाजा बरबीघी, मध्य विद्यालय नुरजमापुर, मदरसा पोखरिया, मध्य विद्यालय पोखरिया, डा. शब्बन का दरवाजा बड़ी बलिया, पंचायत भवन हुसैना, प्राथमिक विद्यालय रामगढ़, उर्दू मकतब पोखरिया में महा अभियान के लिए शिविर लगाया जाएगा। बैठक में सीडीपीओ आर्या राज, बलिया प्रखंड के पीएचसी प्रभारी डा. राकेश रोशन, बिपिन बिहारी गुलशन बीसीएम, शिक्षक सुनील कुमार, सुमन कुमारी, पूनम कुमारी, नीतू कुमारी, महिला पर्यवेक्षक आदि मौजूद थे। 18 प्लस के लोगों के लिए कोविड टीकाकरण महाअभियान आज

बेगूसराय। कोविड के सेकेंड डोज लेने में आमजनों के द्वारा बरती जा शिथिलता को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग सोमवार को 18 प्लस के लोगों के लिए टीकाकरण महाअभियान चलाएगा। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. गोपाल मिश्रा ने बताया कि विभागीय आंकड़ों के अनुसार शनिवार तक 18 प्लस के एक लाख से अधिक लोगों का सेकेंड डोज ड्यू चल रहा है। आमजन कोविड वैक्सीन की दूसरी डोज लेने में शिथिलता बरत रहे हैं। आमजनों को वैक्सीन लेने के प्रति जागरुक करने के लिए जिला से पंचायत स्तर तक यहां तक की जीविका,आशा,आंगनबाड़ी व स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा आमजनों से संपर्क कर वैक्सीन लेने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। सोमवार को महाअभियान की सफलता को लेकर सभी प्रकार की विभागीय तैयारी पूरी कर ली गई है। इस महाअभियान में प्रथम डोज से वंचित लोगों एवं दूसरी डोज लेने वालों को सभी सेंटरों पर प्राथमिकता दी जाएगी। आमजनों की सुविधा के लिए नगर सहित ग्रामीण इलाकों में 600 से अधिक साइटों पर टीकाकरण की व्यवस्था की गई है। जिला आवश्यकता के अनुरूप पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन उपलब्ध है। डीआइओ ने आमजनों से भी अपील की है कि कोविड का खतरा अभी टला नहीं है। कोविड से बचाव का एक मात्र उपाय कोविड वैक्सीन का दोनों डोज लेना ही है। इसलिए अपने अपने निकट के सेंटरों पर पहुंचकर वैक्सीन अवश्य ले लें।

chat bot
आपका साथी