जिले में नौ और मिले कोरोना संक्रमित, छह डिस्चार्ज

बेगूसराय। जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित नौ और व्यक्ति मिले हैं। अब यहां संक्रमितों की कुल संख्या 06 हजार 689 हो गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित छह और व्यक्ति स्वस्थ भी हुए हैं जिन्हें मंगलवार को डिस्चार्ज किया गया। अब यहां स्वस्थ होने वालों की कुल संख्या 06 हजार 582 हो गई है। वर्तमान में यहां 78 मामले एक्टिव हैं तथा कोरोना वायरस से अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि नए संक्रमित पाए गए व्यक्तियों के संदर्भ में स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत कार्रवाई की जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 06:24 PM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 06:24 PM (IST)
जिले में नौ और मिले कोरोना संक्रमित, छह डिस्चार्ज
जिले में नौ और मिले कोरोना संक्रमित, छह डिस्चार्ज

बेगूसराय। जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित नौ और व्यक्ति मिले हैं। अब यहां संक्रमितों की कुल संख्या 06 हजार 689 हो गई है। कोरोना वायरस से संक्रमित छह और व्यक्ति स्वस्थ भी हुए हैं, जिन्हें मंगलवार को डिस्चार्ज किया गया। अब यहां स्वस्थ होने वालों की कुल संख्या 06 हजार 582 हो गई है। वर्तमान में यहां 78 मामले एक्टिव हैं तथा कोरोना वायरस से अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि नए संक्रमित पाए गए व्यक्तियों के संदर्भ में स्वास्थ्य विभाग द्वारा निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत कार्रवाई की जा रही है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए कोविड-19 से जुड़े प्रोटोकॉल का अनुपालन करने की अपील उन्होंने लोगों से की है। लोगों से मास्क का प्रयोग करने, शारीरिक दूरी का अनुपालन करने तथा नियमित अंतराल पर हाथों की सफाई करते रहने की अपील भी उन्होंने की है। किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस का लक्षण महसूस होने पर तत्काल स्थानीय पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी से संपर्क करने की अपील भी उन्होंने की है। ताकि आवश्यकता अनुसार सैंपल की जांच एवं अन्य आवश्यक कार्रवाई की जा सके। बखरी में 258 लोगों की हुई कोरोना की जांच में एक पॉजिटिव

बखरी प्रखंड में शिविर लगाकर मंगलवार को 258 लोगों की कोरोना की जांच की गई। बखरी प्रखंड के बागवान, चकहमीद, लौछे, अभुआर, करणपुर, हेमनपुर, मोहनपुर, डरहा, सलौना, निशिहरा से आए लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच की जा रही है। पीएचसी में कुल 258 लोगों की कोरोना की जांच की गई। इसमें एक व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए। उक्त जानकारी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एमपी चौधरी ने दी। उन्होंने बताया कि पॉजिटिव पाए गए मरीज को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है। अब मरीज की समय-समय पर निगरानी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी