सीता देवी को खून देने के लिए मोनू खान ने तोड़ा 25वां रोजा

बेगूसराय सामाजिक ताने बाने को तोड़ने की भले ही कुछ लोग कोशिश करते रहते हों मगर ज्

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 08:54 PM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 08:54 PM (IST)
सीता देवी को खून देने के लिए मोनू खान ने तोड़ा 25वां रोजा
सीता देवी को खून देने के लिए मोनू खान ने तोड़ा 25वां रोजा

बेगूसराय : सामाजिक ताने बाने को तोड़ने की भले ही कुछ लोग कोशिश करते रहते हों, मगर ज्यादातर लोग इसे मजबूती से थामे हुए हैं। जिसके कारण आज भी समाज में धर्म, मजहब, जात, पात से ऊपर मानवता कायम है। ऐसा ही एक और उदाहरण रविवार को देखने को मिला। जब सीता देवी की जान बचाने के लिए पाक माह-ए-रमजान में शुरु से रोजा रखने वाले मोनू खान ने अपना रक्तदान करने लिए रोजा तोड़कर उन्हें ब्लड डोनेट किया।

जानकारी देते हुए चलता फिरता ब्लड बैंक के अगुआ बाबू खान ने बताया कि हम युवाओं की एक टोली है, जिसका काम ही यही है कि यह सामाजिक कार्यों में लीन रहते हैं। उसके लिए रक्तदान, कोविड में ऑक्सीजन की व्यवस्था और ऐसे शवों का अंतिम संस्कार करना है जिसके अंतिम संस्कार में कोई शामिल नहीं होना चाहते हैं या फिर वे आर्थिक रूप से इसके लिए सक्षम नहीं होते हैं। बाबू खान आगे बताते हैं कि वीरपुर के मुजफ्फरा गोला वार्ड 10 निवासी सूर्य नारायण चौधरी की पुत्री सीता देवी का बेगूसराय के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। आज अचानक उन्हें दो यूनिट ब्लड की सख्त आवश्यकता पड़ गई। जब इसकी जानकारी हमें मिली तो हमने तत्काल अपने भांजा मोनू खान और मित्र शुभम कुमार को ब्लड डोनेट करने का आग्रह किया। मोनू चूंकि रोजे से था तो चिकित्सक ने उसका ब्लड लेने से मना कर दिया। जिसके कारण उन्होंने अपना रोजा तोड़ दिया और फिर रक्तदान किया।

439 को कराया भोजन

बेगूसराय : लॉकडाउन के कारण जरूरतमंदों को भोजन करोन के उद्देश्य से जिले में संचालित तीन सामुदायिक किचन में 439 व्यक्तियों को दो टाइम भोजन कराया गया। नगर निगम द्वारा निजी बस पड़ाव में संचालित सामुदायिक किचन में 318, ओमर उच्च विद्यालय तेघड़ा में 68 तथा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बखरी में संचालित सामुदायिक किचन में 53 व्यक्तियों को भोजन कराया गया। डीएम ने कहा कि संचालित सामुदायिक किचनों में मजदूर, निर्धन, निराश्रित, निश्श्क्त एवं अन्य जरूरतमंदों को भोजन कराने के उद्देश्य से सामुदायिक किचन का संचालन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी