टीकाकरण के लिए देर शाम तक सेंटर पर लगी रही लंबी कतार

बक्सर बुधवार को प्रशासन द्वारा लगाया गया वैक्सीनेशन का मेगा कैंप पूरी तरह सफल रहा। शहर

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 10:00 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 10:04 PM (IST)
टीकाकरण के लिए देर शाम तक सेंटर पर लगी रही लंबी कतार
टीकाकरण के लिए देर शाम तक सेंटर पर लगी रही लंबी कतार

बक्सर : बुधवार को प्रशासन द्वारा लगाया गया वैक्सीनेशन का मेगा कैंप पूरी तरह सफल रहा। शहर में कुल 15 जगहों पर वैक्सीनेशन कैंप लगा था। इसमें 5 जगहों पर 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीन दिया गया तो 10 सेंटरों पर 45 वर्ष से अधिक उम्र वर्ग के लोगों को वैक्सीन का लाभ प्रदान किया गया।

मेगा कैंप को सफल बनाने के लिए एसडीओ हरेंद्र राम सुबह से लेकर देर शाम तक तत्परता के साथ जागरूकता अभियान चलाते रहे। इसका परिणाम यह हुआ कि डुमरांव नगर परिषद महावीर चबूतरा तथा महाजनी मध्य विद्यालय स्थित वैक्सीनेशन सेंटर पर सुबह से लेकर देर शाम तक वैक्सीन लेने के लिए लोगों की लंबी कतार लगी रही। वैक्सीन के प्रति लोगों की उत्सुकता को देखते हुए एसडीओ हरेंद्र राम ने निर्देश दिया था कि जितने लोग कतार में हैं सबको वैक्सीन दिया जाएगा। वैक्सीनेशन को सफल बनाने के लिए एसडीओ ने पहले तो शहर में मायकिग कराया। टेंपो रिक्शा के अलावे डोर टू डोर कूड़ा उठाने वाले वाहन भी शहर वासियों को यह संदेश दे रहे थे कि शहर की सीन इन जगहों पर आज वैक्सीनेशन का मेगा कैंप आयोजित है। इसका प्रतिफल यह हुआ कि लोग आसानी से अपने नजदीक के सेंटर के बारे में अवगत होते रहे।

अधिकारी पहुंचे मोहल्ले में तो टीकाकरण को उमड़े लोग

जिन हिस्सों में वैक्सीनेशन से वंचित लोगों की संख्या अधिक चिन्हित थी, उन वार्डों में एसडीओ ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार के साथ डोर टू डोर अभियान चलाया। वार्ड संख्या 20 21 22 24 25 26 में प्रमुखता के साथ अभियान चलाया गया। इसका नतीजा हुआ कि बाजार इलाके के तमाम वैक्सीनेशन सेंटर पर दोपहर से लेकर देर शाम तक लंबी कतार लगी रही। इस दौरान नगर परिषद के प्रधान सहायक दुर्गेश कुमार सिंह सहायक बृजेंद्र राय लोमस दुबे दिनेश यादव के अलावे नगर परिषद के सिटी मिशन मैनेजर कुमारी रश्मि एवं राकेश पांडे का सराहनीय योगदान रहा।

chat bot
आपका साथी