बलिया में उमड़ी भीड़, छौड़ाही में बंद कराने उतरे अधिकारी

बेगूसराय लॉकडाउन के दूसरे दिन छूट अवधि सुबह सात बजे से 11 बजे बलिया बाजार में लोगों की

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 09:47 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 09:47 PM (IST)
बलिया में उमड़ी भीड़, छौड़ाही में बंद कराने उतरे अधिकारी
बलिया में उमड़ी भीड़, छौड़ाही में बंद कराने उतरे अधिकारी

बेगूसराय : लॉकडाउन के दूसरे दिन छूट अवधि सुबह सात बजे से 11 बजे बलिया बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। कई लोग बगैर मास्क के नजर आए। भीड़ को देख गुरुवार को बंद से प्रतिबंधित दुकानें भी पिछले दरवाजे से खरीद-बिक्री करते देखे गए। वहीं छौड़ाही में लॉकडाउन के पहले दिन की ढीली प्रशासनिक व्यवस्था दूसरे दिन सख्त हो गई। पुलिस प्रशासन पूरे लाव लश्कर के साथ सड़क पर उतरे। इस दौरान अनावश्यक घूमने टहलने वालों को उठक बैठक करवा कर एवं हल्का बल प्रयोग कर छोड़ा गया।

बलिया : लॉकडाउन के दूसरे दिन बलिया बाजार, स्टेशन रोड, पटेल चौक, सत्ती चौड़ा, लखमिनियां एवं बड़ी बलिया में सामान्य दिनों से भी अधिक भीड़ देखी गई। रमजान को लेकर खरीददारी के लिए भीड़ बलिया बाजार में देखी गई। भीड़ को देख दुकानदारों को भी नहीं रहा गया। किराना, सब्जी, फल के अलावा अन्य दुकानदार भी जिन्हें गुरुवार को दुकान खोलने पर प्रतिबंध है, उन्होंने अपनी दुकान के पीछे का गेट खोलकर खरीद बिक्री कर रहे थे। ऐसे कुछ दुकानदारों की पुलिस ने पिटाई भी की।

श्रृंगार प्रसाधन वाले दुकान के आगे सरसों तेल चीनी रख झोंक रहे हैं धूल

लॉकडाउन में दुकानदार दुकान खोलने के लिए अलग-अलग तरीके अपना रहे हैं। चूंकि किराना दुकान प्रतिदिन खुलनी है। जबकि श्रृंगार प्रसाधन की दुकान के लिए दिन तय है। ऐसे में सौंदर्य प्रसाधन के दुकानदार अपनी दुकान में दो चार बोरी खाद्य पदार्थ और सरसों तेल, नमक, चीनी आदि रखकर किराना दुकानदार होने का दिखावा करते हुए प्रतिदिन श्रृंगार प्रसाधन की दुकान चला रहे हैं। छौड़ाही : लॉकडाउन के पहले दिन छौड़ाही प्रखंड की पुलिस और प्रशासनिक व्यवस्था थोड़ी ढीली रही। पंरतु, दूसरे दिन गुरुवार को पुलिस प्रशासन पूरे लाव लश्कर के साथ सड़क पर उतर कर सख्ती दिखाई तो गांव की गलियों तक में वीरानी छा गई। पुलिस द्वारा लॉकडाउन उल्लंघन करने वालों से उठक बैठक कराया गया। नहीं मानने वाले लोगों को डंडे के प्रहार से पुलिस प्रशासन ने लॉकडाउन पालन कराया।

गुरुवार सुबह से ही बीडीओ प्रशांत कुमार, छौड़ाही ओपी अध्यक्ष राघवेंद्र कुमार ब्लॉक चौक, छौड़ाही बाजार, बखड्डा चौक, चौफेर चौक आदि जगहों पर बाइक, कार या पैदल सड़क पर बेवजह मटरगश्ती कर रहे लोगों की डंडे से खबर लेनी शुरू कर दी।

chat bot
आपका साथी