आइए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए आज हमसब करें प्रार्थना

बेगूसराय बीते लगभग डेढ वर्षों में कोरोना ने देश में त्राहि-त्राहि मचा दी। नई बीमारी इससे क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 07:31 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:31 PM (IST)
आइए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए आज हमसब करें प्रार्थना
आइए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए आज हमसब करें प्रार्थना

बेगूसराय : बीते लगभग डेढ वर्षों में कोरोना ने देश में त्राहि-त्राहि मचा दी। नई बीमारी इससे काफी अधिक संख्या संख्या में आमजनों के पीडित हो जाने के कारण चिकित्सक व सरकार के अथक प्रयास के बावजूद काफी जनहानि हुई। वहीं काफी संख्या में आमजन आज भी कोरोना से जिदगी की जंग लड रहे हैं। हमारे समाज ने सैकड़ों लोगों को असमय कोरोना ने हमसे छीन लिया। कोरोना के प्रोटोकॉल के कारण आमजन अपनों के निधन पर श्रद्धांजलि भी नहीं दे पाये। इसलिए दैनिक जागरण ने कोरोना काल में दिवंगत लोगों को श्रद्धाजलि देने, बीमार लोंगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ , एवं आमजनों को कोरोना से बचाने के लिए फ्रंटलाइन पर कार्य करने वाले लोगों की हौसला आफजाई के लिए 14 जून को 11 बजे दिन में सर्वधर्म प्रार्थना सभा आयोजित करने का निर्णय लिया है। इसमें अधिक से अधिक लोगों की सहभागिता की अपील की है।

1.बेगूसराय : कोविड के द्वारा काल के गाल में समाये लोगों को श्रद्धाजलि, बीमार लोगों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना एवं कोविड से निपटने में लगे कर्मियों का हौसला बढ़ाने के लिए दैनिक जागरण के द्वारा 14 जून को 11 बजे दिन में आहुत सर्वधर्म प्रार्थना सभा काफी सकारात्मक प्रशंसनीय पहल है। उस वक्त जो जहां भी रहें दो मिनट का मौन रखकर ईश्वर से प्रार्थना करें।

डॉ. रतीश रमण, नॉडल जांच पदाधिकारी, सदर अस्पताल । 2.बेगूसराय : कोरोना काल देश वासियों के लिए काफी कष्टकारक रहा। जिला में भी सैकड़ों लोगों की जान कोरोना ने ली। 26 हजार से अधिक लोग संक्रमित हुए। कई चिकित्सकों व कर्मियों ने आमजनों की कोरोना से रक्षा करने के क्रम अपनी जान गंवाई। ऐसी परिस्थिति में दैनिक जागरण ने दिवंगत लोगों को श्रद्धांजलि, बीमार लोगों के स्व्स्थ्य होने की कामना को लेकर प्रार्थना सभा करने का निर्णय लिया है, जो काविले तारीफ है।

राजन सिन्हा, जिला मूल्यांकन सह अनुश्रवण पदाधिकारी, डीएचएस ,बेगूसराय।

3.दैनिक जागरण सदी की सबसे बड़ी त्रासदी के समय में भी अपने दायित्व को और ऊंचाइयों पर लेकर आया है। सर्व धर्म प्रार्थना सभा में भाग लें। उन्होंने लोगों से जागरण के सर्वधर्म प्रार्थना सभा में शामिल होकर कोरोना से मृत लोगों के लिए श्रद्धांजलि, बीमार लोगों के जल्द स्वस्थ्य होने के लिए ईश्वर प्रार्थना करने और कोरोना वारियर्स का हौसला बढ़ाने अपील की।

सत्येंद्र सिंह, एसडीपीओ, मंझौल 4.कोरोना की इस लड़ाई में हमने अपने जिन लोगों को खोया है, उनकी आत्मा के शांति के लिए दैनिक जागरण ने सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन 14 जून को 11 बजे करने जा रही है। जिसमें कोरोना से मरे लोगों श्रद्धांजलि एवं कोरोना से जंग लड़ रहे मरीजों के जल्द ठीक होने की कामना करने के लिए इस मौके पर अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने की अपील की। रामजीवन सिंह, पूर्व मंत्री 5. मटिहानी : कोरोना महामारी में हमलोगों के बीच से अलविदा हो गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए दैनिक जागरण द्वारा 14 जून को आयोजित कार्यक्रम यह दर्शाता है कि यह सामाजिक सरोकार से जुड़ाव रखता है। उन्होंने आम लोगों से 14 जून के कार्यक्रम में शामिल होने का आह्वान किया। उस दिन मैं भी अपने सहयोगियों के साथ कार्यक्रम में शामिल होकर श्रद्धांजलि दूंगी।

गुलशन कुमारी, पूर्व मुखिया मनिअप्पा पंचायत 6. बछवाड़ा : वैश्विक महामारी कोरोना की पहली एवं दूसरी लहर में संक्रमित होने से कई लोगों का असामयिक निधन हो चुका है। इस कोरोना महामारी से बचाव के कार्यों में लगे कोरोना योद्धाओं के प्रति आभार प्रकट करने के लिए दैनिक जागरण ने सर्वधर्म प्रार्थना का आयोजन किया हैं। जिसमें हमसब मिलकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए इश्वर से प्रार्थना करें।

राजगोपाल झा, अवकाश प्राप्त संयुक्त सचिव, सुरो ओझाटोल बछवाड़ा।

7- दैनिक जागरण की पहल काफी अच्छी है। सभी शिक्षक, शिक्षकेत्तर कर्मियों, छात्र-छात्राओं से मेरी गुजारिश है कि वे अधिक से अधिक संख्या में इस कार्यक्रम में शामिल हों। मैं स्वयं इस कार्यक्रम में शामिल होकर इसका हिस्सा बनूंगा।

डॉ. राम अवधेश कुमार, प्राचार्य जीडी कॉलेज, बेगूसराय 8- हर अच्छी पहल का स्वागत किया जाना चाहिए। जागरण के इस पहल में अधिक से अधिक लोग शामिल होकर मानव समाज का साथ छोड़ जाने वालों की रूह की तस्कीन के लिए दुआएं करें, आप जहां भी रहें, 14 जून को दिन के 11 बजे इस कार्यक्रम का हिस्सा बनें।

डॉ. एहतेशामुल हक अंसारी, इस्लामिक स्कॉलर, लड़ुआरा, बेगूसराय

9- हमारे कई शिक्षक साथी हमें छोड़कर चले गए। इस महामारी ने मानव जाति को काफी दुख दिया है। हम पीड़ितों को सिर्फ सांत्वना दे सकते हैं। जागरण की पहल का स्वागत करते हुए हम बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के सभी सदस्यों से आग्रह करते हैं कि वे इस कार्यक्रम का हिस्सा बनें।

साकेत सुमन, जिलाध्यक्ष बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ, बेगूसराय 10- एक तो महामारी की दहशत, दूसरा अपनों का बिछड़ना हर किसी को अंदर तक झकझोर दिया है। मरने वालों की आत्मा की शांति के लिए श्रद्धांजलि सभा का आयोजन और कोरोना पेशेंट के जल्द स्वास्थ्य की काना हेतु आहूत जागरण के कार्यक्रम में सभी को शामिल होना चाहिए।

मुकेश कुमार मिश्रा, जिलाध्यक्ष टीईटी-एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ गोपगुट 11- भगवान के समक्ष सब बेबस हैं। हम सिर्फ प्रार्थना ही कर सकते हैं। इतनी बड़ी महामारी से पहली बार सामना हुआ है। मृतात्माओं की शांति हेतु आहूत श्रद्धांजलि सभा और पीड़ितों के स्वास्थ्य लाभ हेतु प्रार्थना सभा में हर किसी को बढ़चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए।

राजू सिंह, राज्य संयोजक, टीईटी प्रारंभिक शिक्षक संघ 12- दैनिक जागरण के इस पहल ने मन को छू लिया है। मैं इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए निकल चुका हूं। 14 को सुबह के 11 बजे भगवान के समक्ष जागरण के इस कार्यक्रम का हिस्सा बनूंगा। मेरी अपील तमाम युवाओं से भी है कि वे इसका हिस्सा बनें

सौरभ कुमार सिप्पी, भाजयुमो नेता, अतरौर किरतपुर 13- कोरेना ऐसी आपदा बनकर आई है जिसने मानव जीवन को पूरी तरह प्रभावित कर दिया है। हमने न जाने कितनों को खो दिया और कितने इसकी चपेट में आकर जिदगी-मौत से जंग लड़ रहे हैं। जागरण की इस पहल पर सभी को श्रद्धांजलि सह प्रार्थना सभा में शामिल होना चाहिए।

सुशील कुमार सिघानिया, गायत्री मंदिर संचालक, गढ़पुरा

chat bot
आपका साथी