देर रात तूफान व बारिश से चरमराई विद्युत व्यवस्था, कहीं पेड़ गिरे कहीं तार

बेगूसराय। देर रात आंधी तूफान व बारिश के दौरान जिले की बिजली व्यवस्था चरमरा गई। जिला मुख्यालय समेत प्रखंड क्षेत्रों में दर्जनों जगहों पर तार पर पेड़ गिरने से घंटों बिजली आपूर्ति बाधित रही। इस दौरान उमस भरी गर्मी में लोग परेशान होते रहे। शनिवार की अलसुबह से ही दर्जनों लाइनमैन व मानवबल अधिकारियों के निर्देश पर बिजली बहाल करने के लिए मरम्मत के काम में जुटे रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 06:32 PM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 06:32 PM (IST)
देर रात तूफान व बारिश से चरमराई विद्युत व्यवस्था, कहीं पेड़ गिरे कहीं तार
देर रात तूफान व बारिश से चरमराई विद्युत व्यवस्था, कहीं पेड़ गिरे कहीं तार

बेगूसराय। देर रात आंधी तूफान व बारिश के दौरान जिले की बिजली व्यवस्था चरमरा गई। जिला मुख्यालय समेत प्रखंड क्षेत्रों में दर्जनों जगहों पर तार पर पेड़ गिरने से घंटों बिजली आपूर्ति बाधित रही। इस दौरान उमस भरी गर्मी में लोग परेशान होते रहे। शनिवार की अलसुबह से ही दर्जनों लाइनमैन व मानवबल अधिकारियों के निर्देश पर बिजली बहाल करने के लिए मरम्मत के काम में जुटे रहे। दोपहर तक कई जगहों पर बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कर ली गई, वहीं कई इलाकों में ट्रायल किया जा रहा है। बेगूसराय विद्युत प्रमंडल शहरी के कार्यपालक अभियंता किशोर कुमार ने बताया कि शहर के पावर हाउस चौक, सर्किट हाउस स्विच यार्ड, पन्हास के समीप तार पर पेड़ गिरने से बिजली आपूर्ति बाधित हुई। वहीं शहरी क्षेत्र में तीन व चार नंबर फीडर में तार टूट कर गिर गया, जिसे दुरूस्त कर लिया गया है।

ग्रामीण क्षेत्र के सहायक अभियंता सुरभी कुमारी ने बताया कि बलिया में 33 हजार केवीए व एक लाख 32 हजार केवीए लाइन पर पेड़ गिरने से आपूर्ति बाधित रही। वहीं धबौली, मटिहानी, लाखो सब स्टेशन के पास भी तार पर पेड़ गिर गया, मटिहानी सब स्टेशन के लाखो फीडर में आपूर्ति बाधित रही। इस दौरान शहर क्षेत्र के सहायक अभियंता इमरान अंसारी, शहरी एक के कनीय अभियंता अजीत कुमार, पावर हाउस सेक्शन के संतोष कुमार, बेगूसराय पश्चिमी के कनीय अभियंता नीरज कुमार मानव बल के साथ आपूर्ति सुनिश्चित करने में जुटे रहे। शहरी क्षेत्र में भी देर रात से सुबह तक बिजली गुल रही वहीं कुछ फीडरों में दोपहर बाद तक सेवा बहाल कर दी गई। साहेबपुर कमाल में 15 घंटे से बिजली गुल

साहेबपुर कमाल। शुक्रवार की आधी रात को आई तेज हवा के साथ भीषण तूफान एवं भारी बारिश ने प्रखंड क्षेत्र में भारी तबाही मचाई। जिसके कारण दर्जनों स्थान पर एलटी एवं मेनलाइन की 11 हजार केवीए की तार टूट गई। फलस्वरूप संपूर्ण प्रखंड क्षेत्र में 15 घंटे से बिजली गुल है। विद्युत कर्मी लगातार तार जोड़ने एवं वृक्ष हटाने में जुटे हैं। कनीय अभियंता राजीव रंजन ने शाम तक आपूर्ति सुनिश्चित किए जाने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी