कोविड वैक्सीनेशन को दो सेंटरों पर 90 लोगों की सूची एक जैसी, बनी ऊहापोह की स्थिति

बेगूसराय। कोविड वैक्सीनेशन के चौथे दिन गुरुवार को कोविन एप की तकनीकी त्रुटि के कारण कई सेंटरों पर लोगों में ऊहापोह की स्थिति रही। कई सेंटरों पर सर्वर स्लो रहने से भी परेशानी झेलनी पड़ी। वहीं तकनीकी कारणों से बछवाड़ा में काफी देर से वैक्सीनेशन आरंभ हो पाया। चौथे दिन जिला के आठ सेंटरों पर कोविड का टीकाकरण कार्य हुआ। कई जगहों पर सर्वर स्लो एवं त्रुटि के कारण परेशानी उत्पन्न हुई। स्वास्थ्य विभाग के एक डॉक्टर ने बताया कि गुरुवार को सदर अस्पताल व ग्लोकल हॉस्पीटल केंद्र पर टीका लेने के लिए 90 लाभुकों की भेजी एक जैसी भेज दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 06:10 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 06:10 PM (IST)
कोविड वैक्सीनेशन को दो सेंटरों पर 90 लोगों की सूची एक जैसी, बनी ऊहापोह की स्थिति
कोविड वैक्सीनेशन को दो सेंटरों पर 90 लोगों की सूची एक जैसी, बनी ऊहापोह की स्थिति

बेगूसराय। कोविड वैक्सीनेशन के चौथे दिन गुरुवार को कोविन एप की तकनीकी त्रुटि के कारण कई सेंटरों पर लोगों में ऊहापोह की स्थिति रही। कई सेंटरों पर सर्वर स्लो रहने से भी परेशानी झेलनी पड़ी। वहीं तकनीकी कारणों से बछवाड़ा में काफी देर से वैक्सीनेशन आरंभ हो पाया।

चौथे दिन जिला के आठ सेंटरों पर कोविड का टीकाकरण कार्य हुआ। कई जगहों पर सर्वर स्लो एवं त्रुटि के कारण परेशानी उत्पन्न हुई। स्वास्थ्य विभाग के एक डॉक्टर ने बताया कि गुरुवार को सदर अस्पताल व ग्लोकल हॉस्पीटल केंद्र पर टीका लेने के लिए 90 लाभुकों की भेजी एक जैसी भेज दी गई है। इसके कारण कुछ लोग सदर अस्पताल तो कुछ ग्लोकल हॉस्पीटल पहुंच गए। इससे दोनों सेंटरों पर ऊहापोह की स्थिति बनी रही। जबकि बछवाड़ा सीएचसी सेंटर पर फ्रंटलाइन वर्करों की सूची भेज दी गई। सूचना मिलने पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी ने बात कर उक्त सूची को रद कराकर दूसरी सूची मंगवाई। इन प्रक्रिया में लगे समय के कारण बछवाड़ा में घंटों विलंब से वैक्सीनेशन कार्य आरंभ हुआ। वहीं कुछ सेंटरों पर सर्वर डाउन रहने से वैरिफिकेशन डाटा तो स्वीकार हो रहा था, लेकिन वैक्सीनेशन डाटा एक्सेप्ट ही नहीं हो पा रहा था। जिससे घंटों परेशानी बनी रही।

इस बाबत पूछे जाने पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. हरेराम ने भी स्वीकार किए कि सर्वर के कारण लिस्टिग सहित कुछ अन्य तकनीकी परेशानी हुई। उन्होंने बताया कि आज चौथे दिन भी सदर अस्पताल, ग्लोकल अस्पताल, तेघड़ा के शोकहारा, बरौनी, बछवाड़ा, चेरियाबरियारपुर, बलिया एवं साहेबपुर कमाल अस्पताल में स्थित वैक्सीनेशन सेंटरों पर सूचीबद्ध लाभुकों का टीकाकरण कार्य किया जा रहा है। कल शुक्रवार को कोविड वैक्सीनेशन कार्य सभी सेंटरों पर बंद रहेगा।

chat bot
आपका साथी