आभूषण व्यवसायी ने दर्ज कराई 19.5 लाख लूट की प्राथमिकी

बेगूसराय शनिवार की सुबह मुंगेरीगंज के राधाकृष्ण मार्केट स्थित कन्हैया ज्वेलर्स में हुई ल

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 May 2021 09:19 PM (IST) Updated:Sun, 23 May 2021 09:19 PM (IST)
आभूषण व्यवसायी ने दर्ज कराई 19.5 लाख लूट की प्राथमिकी
आभूषण व्यवसायी ने दर्ज कराई 19.5 लाख लूट की प्राथमिकी

बेगूसराय : शनिवार की सुबह मुंगेरीगंज के राधाकृष्ण मार्केट स्थित कन्हैया ज्वेलर्स में हुई लूट मामले में पीड़ित व्यवसायी कन्हैया सोनी ने 350 ग्राम स्वर्ण आभूषण, तीन किलो चांदी के आभूषण व 1.5 लाख नकद समेत कुल 19.5 लाख संपत्ति लूट की प्राथमिकी दर्ज कराई है। नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस लुटेरों को सुराग तलाशने के लिए अनुसंधान में जुट गई है।

श्वान दस्ते ने की जांच पड़ताल

शनिवार को दोपहर बाद लुटेरों को सुराग तलाशने के लिए सीआइएसएफ से श्वान दस्ते को बुलाया गया। श्वान दस्ते में शामिल सीआइएसएफ के कांस्टेबल अनूप पोरो व अजीत कुमार स्निफर डॉग लूसी के साथ मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की है। स्निफर डॉग लूसी वारदात स्थल से कुछ दूर जहां लुटेरों ने बाइक पार्क की थी, वहीं जाकर रुक जा रही थी।

लॉकडाउन उल्लंघन मामले में हुई कार्रवाई

पुलिस ने लॉकडाउन के नियमों के विपरीत स्वर्णाभूषण की दुकान खोलने को लेकर लूट के शिकार व्यवसायी पर भी कार्रवाई की है। पुलिस ने भादवि की धारा 188 व एपिडमिक एक्ट 1897 की धारा चार के तहत प्राथमिकी दर्ज करते हुए कन्हैया ज्वेलर्स को सील कर दिया है। बताते चलें कि लॉकडाउन के दौरान सिर्फ आवश्यक सामानों की दुकानें खोले जाने की ही प्रशासनिक अनुमति दी गई है। नियम के उल्लंघन को लेकर यह कार्रवाई की गई है।

-------------------

लूट की घटना पर भड़के पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह

जागरण संवाददाता, बेगूसराय : शहर के मुंगेरीगंज मोहल्ला स्थित कन्हैया ज्वेलर्स में हुई बड़ी लूट की घटना पर माध्यमिक शिक्षक संघ के राज्य महासचिव सह पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है। उन्होंने इस घटना पर कई प्रश्न खड़े करते हुए कारोबारियों की सुरक्षा में पुलिसिया चूक को लेकर एसपी अवकाश कुमार से भी बात की। इस घटना पर पूर्व सांसद के साथ ही पूर्व विधायक सह सीपीआइ के जिला मंत्री अवधेश राय, एआइएसएफ के राज्याध्यक्ष अमीन हमजा ने भी अलग-अलग बयान जारी कर इसकी उच्च स्तरीय जांच की मांग की है।

chat bot
आपका साथी