सुस्त हुए जिम्मेदार तो बाजार में बढ़ गई चहलकदमी

बेगूसराय। कोविड फेज टू के घातक संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा की है लेकिन लॉकडाउन के छठें दिन सख्ती से अनुपालन का दावा करने वाली प्रशासनिक व्यवस्था सुस्त पड़ गई है नतीजतन चौक-चौराहों पर ढिलाई स्पष्ट दिख रही है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 11:17 PM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 11:17 PM (IST)
सुस्त हुए जिम्मेदार तो बाजार में बढ़ गई चहलकदमी
सुस्त हुए जिम्मेदार तो बाजार में बढ़ गई चहलकदमी

बेगूसराय। कोविड फेज टू के घातक संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने लॉकडाउन की घोषणा की है, लेकिन लॉकडाउन के छठें दिन सख्ती से अनुपालन का दावा करने वाली प्रशासनिक व्यवस्था सुस्त पड़ गई है नतीजतन चौक-चौराहों पर ढिलाई स्पष्ट दिख रही है। इलाज कराने, टीका लगवाने समेत अन्य जरूरी कामों के बहाने ही सही लोग-बाग लॉकडाउन के दिशा- निर्देशों का उल्लंघन करने को अपनी वाहवाही समझ रहे हैं, जो आने वाले समय में घातक सिद्ध हो सकती है।

काली स्थान चौक : दोपहर 1 बजे आम दिनों की तरह कालीस्थान चौक पर ज्यादा भीड़भाड़ तो नहीं दिख रही है लेकिन मनाही के बाद भी लोगों की आवाजाही भी कम नहीं है। बाइक सवार, चार पहिया वाहन लेकर लोग-बाग लगातार गुजर रहे हैं। मौके पर नगर थाना पुलिस की गश्ती जीप के अलावा रैपिड एक्शन फोर्स के जवान तैनात हैं लेकिन उनकी दिलचस्पी लोगों को दिशा निर्देशों को अनुपालन कराने से ज्यादा अपनी ड्यूटी की खानापूर्ति करने में ही दिख रही है। मीडियाकर्मी को देख कर आने-जाने वालों को टोका-टोकी की जा रही है लेकिन अपेक्षित सख्ती का अभाव दिख रहा है।

एनएच-31: दिन के दो बजे स्टेशन चौक पर भी भीड़ भाड़ नहीं है और इक्के दुक्के यात्री रिक्शा समेत अन्य साधन के इंतजार में खड़े हैं। चौक की अधिकांश दुकानों में सामान बेचे जा रहे हैं। बस पड़ाव से भी छोटी सवारी वाहन यात्रियों के लेकर अपने गंतव्य की ओर रवाना हो रहे हैं। बस पड़ाव के पास गृहरक्षकों की तैनाती दिख रही है लेकिन सवारी वाहनों को रोकने-टोकने की कोई जहमत उठाना नहीं चाह रहा। कमोबेश यही हाल शहर के ट्रैफिक चौक का भी दिख रहा है। चौक से कचहरी जाने वाले रास्ते में इक्के दुक्के ई रिक्शा व पैदल लोग चल रहे हैं। चौक पर सवारी के बिना मास्क के दो रिक्शा चालक सवारी का इंतजार कर रहे हैं लेकिन इन्हें समझाने वाला कोई नहीं है जबकि इसके चंद कदम दूरी पर यातायात थाना बना है और यातायात पुलिसकर्मी केबिन में बैठ कर बाहर का नजारा देख रहे हैं।

chat bot
आपका साथी