डीएम के स्पष्टीकरण मांगने के बाद भी 11 बजे तक पीएचसी नहीं पहुंचे स्वास्थ्यकर्मी

बेगूसराय डीएम द्वारा गायब छौड़ाही पीएचसी प्रभारी से स्पष्टीकरण मांगने के बाद भी फरार रह

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 05:19 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 06:03 PM (IST)
डीएम के स्पष्टीकरण मांगने के बाद भी 11 बजे तक पीएचसी नहीं पहुंचे स्वास्थ्यकर्मी
डीएम के स्पष्टीकरण मांगने के बाद भी 11 बजे तक पीएचसी नहीं पहुंचे स्वास्थ्यकर्मी

बेगूसराय : डीएम द्वारा गायब छौड़ाही पीएचसी प्रभारी से स्पष्टीकरण मांगने के बाद भी फरार रहने वाले स्वास्थ्य कर्मी अपने कार्य व्यवहार में परिवर्तन लाने को तैयार नहीं हैं। सोमवार को उम्मीद थी कि अस्पताल की व्यवस्था सुधर जाएगी। परंतु, सोमवार को तो डॉक्टर साहब एवं स्वास्थ्य कर्मियों ने हद ही कर दी। 11 बजे मात्र एक एएनएम पीएचसी में उपस्थित हो सकीं। आइसोलेशन वार्ड समेत तमाम कक्ष में तालाबंद था।

साढ़े आठ बजे : पीएचसी छौड़ाही का मुख्य द्वार खुला हुआ है। परंतु्, पीएचसी प्रभारी, स्वास्थ्य प्रबंधक, दवा वितरण कक्ष, जांच केंद्र समेत तमाम कक्ष बंद हैं। बाहर निबंधन खिड़की खुली है लेकिन, कर्मी गायब हैं। ओपीडी में चिकित्सा पदाधिकारी के कक्ष में कुर्सी खाली पड़ी है। पीएचसी के बगल में बीआरसी भवन में बनाया गया आइसोलेशन वार्ड भी बंद है। कुछ लोग कोरोना जांच कराने पहुंचे थे जो स्वास्थ्य कर्मियों को गायब देख बैरंग लौटे गए।

नौ बजे : करीब एक दर्जन व्यक्ति इलाज और कोरोना टेस्ट के लिए पीएचसी पहुंचे हुए हैं। अभी भी स्थिति जस की तस है। कोई स्वास्थ्य कर्मी नहीं हैं। ओपीडी भी चिकित्सक विहीन है। एक महिला सुनैना देवी निबंधन खिड़की पर खड़ी हैं। कहने लगी बहुत देर से खड़े हैं, अभी तक एक भी डॉक्टर, नर्स नहीं पहुंचे हैं। मेरे पति बहुत बीमार हैं। बाहर पता चला कि यहां ऑक्सीजन सहित आइसोलेशन वार्ड है। लेकिन वहां ताला लटका है। यहां भी कोई नहीं है।

दस बजे : अभी एक एएनएम पहुंची हैं। उन्होंने झटपट दवा वितरण कक्ष का दरवाजा खोलकर अपनी सफाई देने लगीं। दूसरी तरफ, कोरोना जांच कराने के इंतजार में घंटों से बैठे लोग इधर-उधर भटक रहे हैं।

साढ़े ग्यारह बजे : अभी तक एक भी चिकित्सक नहीं पहुंच पाए हैं। कोरोना जांच भी प्रारंभ नहीं हो पाई है। आइसोलेशन वार्ड में ही वैक्सीनेशन केंद्र बना दिया गया है। यहां गेट खोल कर प्रतिनियुक्ति एएनएम द्वारा वैक्सीनेशन की तैयारी की जा रही है। यहां 18 से 45 वर्ष के दर्जनों व्यक्ति शारीरिक दूरी के नियम की धज्जियां उड़ाते हुए वैक्सीन के लिए मारामारी कर रहे हैं। छोटू, महेश आदि ने बताया कि यहां पहुंचे तो मोबाइल पर मैसेज आया कि आपका वैक्सीनेशन शिड्यूल रद हो गया है।

chat bot
आपका साथी