मंझौल में गुरुजी बच्चों के जान से कर रहे हैं खिलवाड़

बेगूसराय कोरोना काल में सरकार के द्वारा सभी शिक्षण संस्थान बंद रखने का आदेश जारी हुए

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:42 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:42 PM (IST)
मंझौल में गुरुजी बच्चों के जान से कर रहे हैं खिलवाड़
मंझौल में गुरुजी बच्चों के जान से कर रहे हैं खिलवाड़

बेगूसराय : कोरोना काल में सरकार के द्वारा सभी शिक्षण संस्थान बंद रखने का आदेश जारी हुए कई दिन हो चुके हैं। परंतु, गुरुजी बच्चों की जान से खिलवाड़ के लिए आतुर दिख रहे हैं। सुबह और शाम मंझौल की सड़कों पर हाथ में कॉपी या कंधे पर बैग लटकाए छात्र-छात्राएं इस बात की गवाही देते देखे जा सकते हैं। जिले में कोरोना का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए सरकारी गाइडलाइन से बेपरवाह ऐसे शिक्षण संस्थान के संचालकों को कोई भी समझाने वाला नहीं है। दृश्य 1 (आठ बजे सुबह ) एसएच 55 पर घूमते दिख रहे हैं छात्र-छात्राएं : इस वक्त मंझौल-रोसड़ा पथ एसएच 55 पर आसपास में कई शिक्षण संस्थान हैं। कुछ संस्थान नियमानुसार बंद हैं तो कुछ अब भी संचालित हो रहे हैं। छात्र-छात्राएं आ जा रहे हैं। इनमें से कुछ के चेहरे पर मास्क है तो कई के चेहरे से मास्क गायब है। छुट्टी के बाद हंसी ठिठोली करते हुए घर की ओर जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण के लिहाज से यह खतरनाक है। दृश्य ( नौ बजे सुबह ) स्कूल में नियमत: चल रहा है काम :

जयमंगला इंटर स्कूल के कार्यालय में शिक्षक एवं शिक्षिकाएं बैठी हुई हैं। छात्र नवमी में एडमिशन के लिए पहुंच रहे हैं। कुछ पुराने छात्र मूल प्रमाण पत्र लेने के लिए पहुंचे है। यहां पर सभी मास्क लगाए हुए हैं एवं एक दूसरे से दो गज की दूरी बनाकर खड़े हैं। जर्जर विद्यालय भवन, खाली कैंपस, जंगलों से भरा हुआ डरावना प्रतीत हो रहा है।

दृश्य 3 (12 : 45 बजे दोपहर) नित्यानंद चौक पर दोपहर में सन्नाटा : इस समय मंझौल का नित्यानंद चौक सुनसान है। कुछ ई रिक्शा, जुगाड़ गाड़ी आदि लगी हुई है। जरूरी काम से निकल रहे लोग दुकान आ-जा रहे हैं। रोसड़ा एवं हसनपुर की तरफ जाने वाली बस के इंतजार में कुछ लोग खड़े हैं। छह बजे शाम दुकान बंद होने का गाइडलाइन आने से गोलगप्पा, चाट के ठेले और भूंजा का ठेला अन्य दिनों की अपेक्षा जल्दी लगनी शुरू हो गई है। अधिकांश लोगों के चेहरे मास्क से ढंके हुए हैं।

chat bot
आपका साथी