जीडी कॉलेज ने लांच किया ऑनलाइन एडमिशन वेबसाइट

बेगूसराय। गणेशदत्त महाविद्यालय बेगूसराय के इतिहास में पहली दफा ऑनलाइन नामांकन की प्रक्रिया बुधवार को आरंभ की गई। इसकी शुरुआत करते हुए महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. अवधेश कुमार सिंह ने कहा कि महाविद्यालय में नामांकन के लिए छात्र-छात्राओं द्वारा विश्वविद्यालय स्तर पर आवेदन अब तक दिए जाते रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 07:47 PM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 07:47 PM (IST)
जीडी कॉलेज ने लांच किया ऑनलाइन एडमिशन वेबसाइट
जीडी कॉलेज ने लांच किया ऑनलाइन एडमिशन वेबसाइट

बेगूसराय। गणेशदत्त महाविद्यालय बेगूसराय के इतिहास में पहली दफा ऑनलाइन नामांकन की प्रक्रिया बुधवार को आरंभ की गई। इसकी शुरुआत करते हुए महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. अवधेश कुमार सिंह ने कहा कि महाविद्यालय में नामांकन के लिए छात्र-छात्राओं द्वारा विश्वविद्यालय स्तर पर आवेदन अब तक दिए जाते रहे थे। जिसके आलोक में महाविद्यालय द्वारा ऑफलाइन नामांकन महाविद्यालय के काउंटर से लिया जाता रहा था। लेकिन इस बार से विश्वविद्यालय में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन के बाद गणेशदत्त महाविद्यालय ने भी ऑनलाइन नामांकन की व्यवस्था कर दी है।

उन्होंने बताया कि बुधवार को स्नातक प्रथम खंड सत्र 2020-2023 के लिए विश्वविद्यालय द्वारा जारी चयनित सूची के आधार पर घर बैठे ऑनलाइन एडमिशन लिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से ऑनलाइन एडमिशन की प्रक्रिया पूरी करने के बाद निर्धारित चालान भी ऑनलाइन ही जमा करना होगा। इसके बाद वह सीधे नामांकन की हार्ड कॉपी महाविद्यालय में संबंधित प्रमाण-पत्रों के साथ अगले 7 दिनों तक जमा कर महाविद्यालय से परिचय पत्र प्राप्त कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि ऑनलाइन एडमिशन से तमाम तरह की पारदर्शिता बनी रहेगी और बेवजह नामांकन खिड़की पर लगने वाली भीड़ से भी महाविद्यालय प्रशासन के साथ-साथ छात्र-छात्राओं को भी राहत मिलेगी। मौके पर शिफ्ट इंचार्ज डॉ . एसके पांडेय, प्रो. भूपेन्द्र नारायण, प्रो. जेपी शर्मा, डॉ. कुंदन कुमार, महाशंकर वर्मा, प्रधान सहायक कामेश्वर सिंह, प्रधान लेखा मो. इब्राहिम सहित अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी