जिले में कोरोना के चार नए रोगी चिन्हित

बेगूसराय। सोमवार को जिला में कोरोना के चार नए मरीज चिन्हित हुए हैं। जबकि ठीक हो जाने पर नौ मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। इस बाबत जानकारी देते हुए जिला पदाधिकारी अरविद कुमार वर्मा ने बताया कि चार नए कोरोना संक्रमित रोगी मिले हैं। वहीं सिविल सर्जन से प्राप्त सूचना के अनुसार कुल नौ मरीजों के स्वस्थ हो जाने के कारण सोमवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Nov 2020 06:57 PM (IST) Updated:Mon, 23 Nov 2020 06:57 PM (IST)
जिले में कोरोना के चार नए रोगी चिन्हित
जिले में कोरोना के चार नए रोगी चिन्हित

बेगूसराय। सोमवार को जिला में कोरोना के चार नए मरीज चिन्हित हुए हैं। जबकि ठीक हो जाने पर नौ मरीजों को डिस्चार्ज किया गया है। इस बाबत जानकारी देते हुए जिला पदाधिकारी अरविद कुमार वर्मा ने बताया कि चार नए कोरोना संक्रमित रोगी मिले हैं। वहीं सिविल सर्जन से प्राप्त सूचना के अनुसार कुल नौ मरीजों के स्वस्थ हो जाने के कारण सोमवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। डीएम ने कहा कि जिला में अबतक कोरोना से संक्रमित हुए रोगियों की कुल संख्या 6680 है। जिला में इस समय कुल एक्टिव मामले आइसोलेशन सेंटर सहित 75 है। अबतक स्वस्थ होकर डिस्चार्ज होने वाले लोगों की कुल संख्या 6576 है। जबकि जिला में अबतक कोरोना से मरने वालों की संख्या कुल 29 है। डीएम ने कहा कि अभी कोरोना का खतरा पूर्ण रूपेण टला नहीं हैं। इसलिए कोविड-19 के प्रोटोकॉल का अनुपालन आवश्यक है। इसके तहत मास्क लगाने, शारीरिक दूरी का अनुपालन करने, बार-बार हैंडवाश करने, सैनिटाइजर आदि का प्रयोग करने की अपील आमजनों से की है। साथ ही किसी भी प्रकार का बुखार या कोरोना के अन्य लक्षण दिखने पर तुरंत सरकारी अस्पतालों में जाकर जांच कराने की अपील की है। बखरी में 450 लोगों की हुई कोरोना जांच

बखरी : बखरी प्रखंड में शिविर लगाकर प्रतिदिन कोरोना की जांच की जा रही है। प्रखंड के 15 पंचायतों के बागवान, चकहमीद, लौछे, अभुआर, करणपुर, हेमनपुर, मोहनपुर, डरहा, सलौना, निशिहरा से आए लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच की जा रही है। इससे प्रखंड में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में कमी आई है। दूसरी तरफ कोरोना वायरस संक्रमण जांच अभियान के तहत प्रखंड में स्वास्थ्य विभाग की पहल पर सोमवार को पीएचसी में कोरोना संक्रमण की जांच शिविर लगाया गया। पीएचसी में कुल 450 लोगों की कोरोना संक्रमण की जांच की गई। इसमें सभी रिपोर्ट निगेटिव पाई गई। प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. एमपी चौधरी ने बताया कि 450 लोगों की सैंपल लेकर जांच की गई। इसमें सभी लोग निगेटिव पाए गए।

वहीं खोदावंदपुर प्रखंड क्षेत्र में 150 का कोरोना जांच के लिए सैंपल लेकर पटना भेजा गया है। रिपोर्ट की प्रतिक्षा है।

chat bot
आपका साथी