एसपी कार्यालय के एक कर्मी की पत्नी समेत चार और मिले कोरोना संक्रमित

के संक्रमण से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि नए संक्रमित पाए गए व्यक्तियों में सदर प्रखंड के तीन एवं नावकोठी प्रखंड के एक व्यक्ति शामिल हैं। सभी नए संक्रमितों को आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर में भर्ती कर स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकॉल के तहत कार्रवाई शुरू कर दी गई है। सभी नए संक्रमितों के ट्रैवल हिस्ट्री एवं कॉन्टेक्ट ट्रेसिग का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को आवश्यकता अनुसार कंटेनमेंट जोन निर्धारित करने का निर्देश भी दिया है। कोरोना वायरस की जांच के लिए जिले से अब तक 9 हजार 5

JagranPublish:Thu, 02 Jul 2020 06:17 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 06:17 PM (IST)
एसपी कार्यालय के एक कर्मी की पत्नी समेत चार और मिले कोरोना संक्रमित
एसपी कार्यालय के एक कर्मी की पत्नी समेत चार और मिले कोरोना संक्रमित

बेगूसराय। जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण प्रतिदिन बढ़ रहा है। गुरुवार को जिले में एसपी कार्यालय में कार्यरत एक कर्मी की पत्नी समेत चार और कोरोना से संक्रमित मिले हैं। अब यहां कुल संक्रमितों की संख्या 477 हो गई है। जिले के 367 संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। वर्तमान में यहां एक्टिव मामलों की संख्या 106 है। कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक चार लोगों की मौत हो चुकी है। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने कहा कि नए संक्रमित पाए गए व्यक्तियों में सदर प्रखंड के तीन एवं नावकोठी प्रखंड के एक व्यक्ति शामिल हैं। सदर प्रखंड में संक्रमित पाए गए तीन व्यक्तियों में एसपी कार्यालय के एक कर्मी की पत्नी के अलावा नगर निगम के वार्ड संख्या- 29 एवं बाजार स्थित एक स्वर्ण दुकान के कर्मी शामिल हैं। सभी नए संक्रमितों को आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर में भर्ती कर स्वास्थ्य विभाग के प्रोटोकॉल के तहत कार्रवाई शुरू कर दी गई है। सभी नए संक्रमितों के ट्रैवल हिस्ट्री एवं कॉन्टेक्ट ट्रेसिग का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को आवश्यकता अनुसार कंटेनमेंट जोन निर्धारित करने का निर्देश भी दिया है।

कोरोना वायरस की जांच के लिए जिले से अब तक 9 हजार 582 व्यक्तियों का सैंपल पटना भेजा गया। इसमें से 8 हजार 847 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है, जिनमें 8 हजार 370 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव है। जबकि 735 सैंपल की रिपोर्ट प्रतीक्षित है। कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए डीएम ने लोगों से मास्क का प्रयोग करने, शारीरिक दूरी का अनुपालन करने एवं किसी व्यक्ति में कोरोना वायरस का लक्षण पाए जाने पर तत्काल चिकित्सक से संपर्क करने की अपील की है।