घरेलू हिसा मामले में सास-ससुर गिरफ्तार

रने पर मारपीट का आरोप - पीड़िता ने वरीय अधिकारियों से लगाई थी सुरक्षा की गुहार जागरण संवाददाता बेगूसराय घरेलू हिसा व दहेज प्रताड़ना के एक मामले में नगर थाना पुलिस ने बुधवार की रात विवाहिता के साथ मारपीट किए जाने की शिकायत पर सख्त कार्रवाई की है। नगर थाना पुलिस ने पीड़िता

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 06:55 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 06:55 PM (IST)
घरेलू हिसा मामले में सास-ससुर गिरफ्तार
घरेलू हिसा मामले में सास-ससुर गिरफ्तार

बेगूसराय। घरेलू हिसा व दहेज प्रताड़ना के एक मामले में नगर थाना पुलिस ने बुधवार की रात विवाहिता के साथ मारपीट किए जाने की शिकायत पर सख्त कार्रवाई की है। नगर थाना पुलिस ने पीड़िता की सास, ससुर, जेठ व जेठानी को हिरासत में लिया है। मामला मायके से पांच लाख रुपये दहेज लाने के लिए दबाव बनाने और रुपया लाने से मना करने पर मारपीट किए जाने का बताया जाता है। रात करीब साढे़ ग्यारह बजे घटित यह घटना मोहल्लवासियों के लिए कौतुहल का विषय बनी रही। गिरफ्तार ससुर प्रधानाध्यापक व पीड़िता के पति शिक्षक बताए जाते हैं।

घंटों मशक्कत के बाद पुलिस ने विवाहिता को सुरक्षित बचाया :

वरीय अधिकारियों समेत मोहल्लेवासियों द्वारा मारपीट व होहल्ला होने की सूचना पर पहुंची नगर थाना पुलिस को विवाहिता को सुरक्षित बरामद करने में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा। ससुराल पक्ष के लोगों ने पुलिस के लिए घर का दरवाजा नहीं खोला। मौके पर अतिरिक्त पुलिस बल बुला कर घर का दरबाजा तोड़ कर कमरे में बंद कर रखी गई विवाहिता को सुरक्षित बरामद कर इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां उसका प्राथमिक उपचार किया गया।

चार वर्ष पूर्व हुई थी शादी:

पुलिस को दिए आवेदन में पीड़िता अम्बुज कुमार की पत्नी काजोमा देवी ने कहा है कि उनकी शादी चार वर्ष पूर्व हुई थी। पिता गरीबी के कारण यथासंभव दहेज देने के बाद भी ससुराल पक्ष की लालच पूरी नहीं कर सके जिस कारण शादी के बाद से ही प्रताड़ित किया जाता था। बुधवार की रात पति की अनुपस्थिति में ससुर सहजानंद राय, सास मिथिलेश देवी, जेठ अमित कुमार व जेठानी प्रियंका कुमारी ने मिलकर बकाया दहेज की मांग करने लगे। कहते हैं थानाध्यक्ष: इस संबंध में नगर थानाध्यक्ष अमरेन्द्र कुमार झा ने बताया कि पीड़िता के बयान पर मारपीट व दहेज प्रताड़ना की प्राथमिकी संख्या 336/20 दर्ज की गई है। इस मामले में सास, ससुर, जेठ व जेठानी को गिरफ्तार किया गया जिससे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेजा जाएगा।

chat bot
आपका साथी