45 साल से ऊपर के सभी लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कराएं : डीएम

बेगूसराय। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने 45 साल से ऊपर के सभी योग्य लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने को कहा है। उन्होंने कहा कि इसमें जिला शिक्षा पदाधिकारी जीविका आइसीडीएस पंचायत प्रतिनिधि आदि की भूमिका अहम होगी। वे शनिवार को कोविड-19 टीकाकरण को ले वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से आयोजित अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 03 Apr 2021 05:37 PM (IST) Updated:Sat, 03 Apr 2021 05:37 PM (IST)
45 साल से ऊपर के सभी लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कराएं : डीएम
45 साल से ऊपर के सभी लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कराएं : डीएम

बेगूसराय। डीएम अरविद कुमार वर्मा ने 45 साल से ऊपर के सभी योग्य लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कराने को कहा है। उन्होंने कहा कि इसमें जिला शिक्षा पदाधिकारी, जीविका, आइसीडीएस, पंचायत प्रतिनिधि आदि की भूमिका अहम होगी। वे शनिवार को कोविड-19 टीकाकरण को ले वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के माध्यम से आयोजित अधिकारियों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में उन्होंने टीकाकरण अभियान की सफलता के लिए बनाए गए माइक्रोप्लान पर विस्तार से चर्चा की तथा सभी बीडीओ को अधिक से अधिक संख्या में टीकाकरण के लिए लोगों को मोबिलाइज करने का निर्देश दिया। उन्होंने शिक्षा विभाग एवं जीविका के कंप्यूटर कार्य में दक्ष लोगों को टीकाकरण के कार्यों में सहयोग के लिए वेरिफायर के रूप में प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया। टीकाकरण को लेकर पंचायतवार टीकाकरण सत्रों के आयोजन के लिए माइक्रोप्लान तैयार करने का निर्देश डीएम ने अधिकारियों को दिया।

बैठक में डीएम ने कोविड-19 के दूसरे डोज के टीकाकरण में भी प्रगति लाने का निर्देश दिया। दूसरे डोज के लिए छूटे स्वास्थ्य कर्मियों एवं फ्रंटलाइन कर्मियों का टीकाकरण शीघ्र सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं स्वास्थ्य प्रबंधकों को टीकाकरण केंद्र पर लाभुकों के बैठने यथा शामियाना, कुर्सी, पेयजल आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। बैठक में सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार झा, जिला शिक्षा पदाधिकारी रजनीकांत प्रवीण, आइसीडीएस के डीपीओ रचना सिन्हा, डीपीएम शैलेश चंद्रा, जीविका के तरुण कुमार, अनुश्रवण एवं मूल्यांकन पदाधिकारी राजन सिन्हा, प्रभात कुमार समेत अन्य भी शामिल थे। टीका लगने के बाद भी मास्क लगाना जरूरी है।

chat bot
आपका साथी