बकारी गांव की पुलिया को भरकर किया अतिक्रमण

ही (बेगूसराय) एक तरफ प्रशासन पुल-पुलिया एवं जलाशयों का अतिक्रमण हटाने में लगा है। वहीं छौड़ाही प्रखंड के सैकड़ों हेक्टेयर जमीन एवं दो हजार की आबादी के जल निकासी का एकमात्र पुलिया को अतिक्रमण कर जल निकासी अवरुद्ध कर दिया गया है। आश्चर्य की बात है कि 15 दिन में पांच बार आवेदन देने के बाद भी अंचल प्रशासन कोई सुगबुगाहट नहीं दिखा रहा है। सिहमा पंचायत के मुखिया पवन कुमार साहू

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 07:13 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 06:13 AM (IST)
बकारी गांव की पुलिया को भरकर किया अतिक्रमण
बकारी गांव की पुलिया को भरकर किया अतिक्रमण

बेगूसराय। एक तरफ प्रशासन पुल-पुलिया एवं जलाशयों का अतिक्रमण हटाने में लगा है। वहीं छौड़ाही प्रखंड के सैकड़ों हेक्टेयर जमीन एवं दो हजार की आबादी के जल निकासी का एकमात्र पुलिया को अतिक्रमण कर जल निकासी अवरुद्ध कर दिया गया है। आश्चर्य की बात है कि 15 दिन में पांच बार आवेदन देने के बाद भी अंचल प्रशासन कोई सुगबुगाहट नहीं दिखा रहा है।

सिहमा पंचायत के मुखिया पवन कुमार साहू, वार्ड सदस्य सइस्ता खातून, मो. नेमतुल्लाह, मो. इजराइल, सैफुल्लाह, राजेश कुमार आदि ने सीओ एवं डीएम बेगूसराय सहित अन्य अधिकारियों को आवेदन देकर कहा है कि सिहमा पंचायत के बकारी गांव के दिलीप सहनी द्वारा कोल्हासन बहियार में वर्षों पुरानी पुलिया को घेरकर अतिक्रमण कर लिया गया है। इसी पुलिया से होकर दर्जी टोला से उक्त पुलिया तक बने पक्का नाली से गांव का गंदा पानी और बारिश का पानी कोल्हासन बहियार में जाता है। अब बारिश व घरेलू उपयोग का गंदा पानी नाला में नहीं जा घर आंगन में जम रहा है। मुखिया पवन कुमार साहू बताते हैं कि मात्र एक अतिक्रमणकारी ने पुलिया को बंद कर पूरे गांव को परेशान कर रखा है। सीओ छौड़ाही ने बताया कि आवेदन प्राप्त हुआ है। नियम अनुसार कार्रवाई की जा रही है।

chat bot
आपका साथी