बारिश से पूरे जिले की बिजली व्यवस्था ठप

बेगूसराय। बुधवार को हुई जोरदार बारिश से पूरे जिले की जनजीवन अस्तव्यस्त हो गई। सड़कों पर जलजमाव हो गया है। जिले की बिजली व्यवस्था ठप हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 11:04 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 11:04 PM (IST)
बारिश से पूरे जिले की बिजली व्यवस्था ठप
बारिश से पूरे जिले की बिजली व्यवस्था ठप

बेगूसराय। बुधवार को हुई जोरदार बारिश से पूरे जिले की जनजीवन अस्तव्यस्त हो गई। सड़कों पर जलजमाव हो गया है। जिले की बिजली व्यवस्था ठप हो गई। कई जगहों पर पोल उखड़ गया। परंतु, फसलों को बारिश से फायदा हुआ है।

बछवाड़ा : प्रखंड क्षेत्र में बुधवार को हुई बारिश से ग्रामीण सड़कों समेत निचले इलाकों में पानी जमा होने से आवागमन में लोगों को परेशानी हुई। एनएच 28 मल्लिक ढाला से चमथा दियारा को जोड़ने वाली सड़क पर कीचड़ जमा होने से लोगों को आवाजाही में भारी कठिनाई झेलनी पड़ी। एनएच 28 से झमटिया पुल होकर श्रवण टोल गांव तक संपूर्ण सड़क पर कीचड़ जमा रहने से लोग गिरकर घायल हो रहे हैं। एक बोलेरो फिसल कर गड्ढे में चली गई। इस घटना में तीन व्यक्ति घायल हो गए। ग्रामीणों की तत्परता से ट्रैक्टर की मदद से बोलेरो को बाहर निकाला गया एवं बोलेरो में फंसे लोगों को तत्काल ग्रामीण चिकित्सक से उपचार करवा कर घर भेज दिया गया।

मंझौल : घंटे भर की बारिश में अनुमंडल मुख्यालय मंझौल की कई सड़कों पर जलजमाव हो गया। मंझौल मुख्य बाजार, पंचमहला टोला से नित्यानंद चौक जाने वाली सड़क और नित्यानंद चौक से खुटन टोला, पुस्तकालय से संगत चौक एवं पबरा घाट से मुर्गी फॉर्म जाने वाली सड़कों पर जलजमाव हो गया है। जलनिकासी की मुक्कलमल व्यवस्था के अभाव में लोगों को पानी से होकर ही आने जाने की नौबत है। जलजमाव का मुख्य कारण एसएच 55 के दोनों ओर बने नाला का उड़ाही नहीं होना बताया जाता है। मंझौल और पबरा की आबादी लगभग एक लाख होने के बाद भी नगर निकाय नहीं बनना इसका मुख्य कारण है। अनुमंडल बनने के 30 वर्षों बाद भी यहां का अपेक्षित विकास नहीं हो पाया है।

गढ़पुरा : करीब आधे घंटे तक तेज हवा के साथ हुई मूसलाधार बारिश से कुछ देर के लिए जनजीवन ठप हो गया। गली-मोहल्ले में पानी के बहाव की व्यवस्था नहीं रहने से सड़कों पर बारिश का पानी जमा हो गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि सरकार की सात निश्चय योजना के तहत गली नाली के काम में स्थानीय अधिकारियों ने लापरवाही बरती। इससे योजना सफल नहीं हुई।

chat bot
आपका साथी