डीआरएम ने बरौनी जंक्शन से की स्वच्छता पखवारा कार्यक्रम की शुरुआत

बेगूसराय। गुरुवार की सुबह बरौनी जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या चार एवं पांच पर डीआरएम सोनपुर नीलमणि ने मंडल के सभी रेल परिसर में 16 सितंबर से एक अक्टूबर तक चलने वाले स्वच्छता पखवारा कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

JagranThu, 16 Sep 2021 07:55 PM (IST)
डीआरएम ने बरौनी जंक्शन से की स्वच्छता पखवारा कार्यक्रम की शुरुआत

बेगूसराय। गुरुवार की सुबह बरौनी जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या चार एवं पांच पर डीआरएम सोनपुर नीलमणि ने मंडल के सभी रेल परिसर में 16 सितंबर से एक अक्टूबर तक चलने वाले स्वच्छता पखवारा कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने सभी पदाधिकारियों एवं रेल कर्मियों को स्वच्छता के मूल मंत्र को आत्मसात कर आसपास के जगहों की सफाई पर विशेष ध्यान देने, जहां-तहां कचरा नहीं फेंकने की शपथ दिलाई। स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक करने लिए डीआरएम ने खुद झाड़ू लेकर प्लेटफार्म की सफाई कर प्रेरित किया। उन्होंने बरौनी जंक्शन की साफ-सफाई कर सुंदरता बढ़ाने में दिन रात लगे सफाई कर्मियों को भी सम्मानित किया।

उन्होंने रेल परिसर में स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने के लिए प्लास्टिक का उपयोग नहीं करने, कचरे को रेल परिसर में रखे कचरा बाक्स में ही फेंकने, जहां तहां नहीं थूकने और रेल यात्रियों को इस दिशा में जागरूक करने के लिए प्लेटफार्म की विभिन्न जगहों पर स्लोगन एवं उद्घोषणा एवं स्काउट एवं गाइड की टीम के द्वारा यात्रियों को जागरूक करने के कार्यक्रम चलाने की बात कही। डीआरएम ने स्काउट एंड गाइड के बच्चों के साथ ने स्वच्छता का डेमू कार्ड डिस्प्ले किया। स्काउट एंड गाइड के कलाकारों ने सर्कुलेटिग एरिया में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया।

बताते चलें कि तय कार्यक्रम के अनुसार डीआरएम सोनपुर नौ बजे सुबह अपने सैलून से मंडल के सभी पदाधिकारियों के साथ बरौनी जंक्शन पर पहुंचे। यहां से साढ़े नौ बजे अगले कार्यक्रम के लिए बरौनी जंक्शन से रवाना हो गए। डीआरएम आगमन को लेकर बरौनी जंक्शन पर चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। मौके पर सोनपुर मंडल के अपर मंडल रेल प्रबंधक मुरली मनोहर प्रसाद, सीनियर डीएमई आदित्य उज्ज्वल, सीनियर डीसीएम चंद्रशेखर प्रसाद, सीनियर विद्युत अभियंता, सामान्य, टीआरडी, टीआरएस, सीनियर डीओएम, सीनियर डीएन कोर्डिनेशन संजय कुमार सिंह, सहायक यांत्रिक अभियंता डीके झा, स्टेशन प्रबंधक बरौनी रत्नेश कुमार, गढ़हरा आरपीएफ इंस्पेक्टर रविद्र यादव, बरौनी इंस्पेक्टर जावेद अहमद, जीआरपी इंस्पेक्टर इमरान आलम, जिला सचिव जीवानंद मिश्रा, मनीष कुमार, अनुप्रिया आदि मौजूद थे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.