कंटेनमेंट जोन का उल्लंघन करनेवालों पर डीएम ने दिया प्राथमिकी दर्ज का आदेश

कंटेनमेंट जोन का उल्लंघन करनेवालों पर डीएम ने दिया प्राथमिकी दर्ज का आदेश

बेगूसराय सोमवार को डीएम अरविद कुमार वर्मा ने तेघड़ा प्रखंड के रातगांव हसनपुर शोकह

JagranMon, 19 Apr 2021 09:56 PM (IST)

बेगूसराय : सोमवार को डीएम अरविद कुमार वर्मा ने तेघड़ा प्रखंड के रातगांव, हसनपुर, शोकहरा (राजेंद्र रोड) स्थित कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बांस-बल्ला लगे रहने के बावजूद अनधिकृत रूप से प्रवेश करने वाले लोगों एवं नियम का उल्लंघन करने वालों पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया। राजेंद्र रोड स्थित कंटेनमेंट जोन को और भी अधिक दूरी तक बांस-बल्ला लगाने का आदेश दिया। इसके अलावा बरौनी चौक से दरगाह रोड की ओर जाने वाली सड़क को भी दुबारा सील करने का आदेश दिया। बताते चलें कि दो-तीन दिन पूर्व पुलिस-प्रशासन के द्वारा उक्त सड़क में बांस-बल्ला लगाया गया था। परंतु, स्थानीय लोगों के द्वारा उसे तोड़ दिया गया। डीएम ने कंटेनमेंट जोन में रह रहे लोगों का समय-समय पर स्वास्थ्य परीक्षण आदि करते रहने की भी सलाह स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी। इस अवसर पर एसपी अवकाश कुमार, तेघड़ा एसडीओ, बीडीओ संदीप कुमार पांडेय, डॉ. ललन कुमार, तेघड़ा थानाध्यक्ष हिमांशु कुमार सिंह, फुलवड़िया थानाध्यक्ष सुमंत कुमार चौधरी, एएसडीएम तेघड़ा अविनाश कुमार आदि मौजूद थे।

बखरी में सर्वाधिक 20 लोग मिले कोरोना संक्रमित

बेगूसराय : कोरोना संक्रमण की रफ्तार घटने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को बखरी में सर्वाधिक 20 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। जबकि साहेबपुर कमाल में केवल दो लोग संक्रमित पाए गए।

बखरी : सोमवार को पीएचसी बखरी में एंटीजन कीट से 138 लोगों की कोरोना जांच की गई। इसमें से 20 व्यक्ति संक्रमित पाए गए। उक्त जानकारी पीएचसी प्रभारी डॉ. एम चौधरी एवं स्वास्थ्य प्रबंधक मनीष कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि पॉजिटिव पाए गए लोगों में राटन के तीन, सलौना के एक, घाघरा के करकौली के दो, नगर क्षेत्र के वार्ड संख्या सात स्थित भारत गैस एजेंसी के तीन कर्मी, वार्ड आठ के तीन, नौ के दो, 13 में दो एवं शकरपुरा के महुआरी के एक व्यक्ति शामिल हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि पॉजिटिव पाए गए मरीजों को आवश्यक दवा देकर होम आइसोलेट किया गया है। इस तरह रविवार और सोमवार को मिलाकर बीते दो दिनों में बखरी में कुल 31 पॉजिटिव मरीज पाए गए। रविवार को मिले 11 संक्रमितों में पीएचसी बखरी की दो नर्स भी शामिल हैं।

साहेबपुर कमाल : कोरोना के बढ़ते प्रकोप पर अंकुश लगाने में स्वास्थ्य विभाग एवं स्थानीय प्रशासन को सफलता मिलती दिख रही है। स्वास्थ्य प्रबंधक संतोष कुमार के अनुसार, सोमवार को कोरोना संक्रमण के आंकड़े में गिरावट देखी गई। एक दिन में दो सौ लोगों की हुई जांच में मात्र दो संक्रमित पाए गए। बीडीओ श्रीनिवास के अनुसार, अब तक हुए 40 हजार व्यक्तियों की कोरोना टेस्टिग में मात्र 40 संक्रमित पाए गए हैं, जो कुल टेस्टिग का मात्र 0.4 प्रतिशत है। संक्रमित क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन बनाकर विशेष नजर रही जा रही है। साथ ही वैक्सीनेशन का काम भी तेजी से चल रहा है। उन्होंने बताया कि अब तक प्रखंड क्षेत्र में 11 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं, जहां लगातार स्वास्थ्य विभाग द्वारा मॉनिटरिग की जा रही है।

नावकोठी : सोमवार को समसा में दो व्यक्ति संक्रमित पाया गया। एक व्यक्ति ने पीएचसी बखरी तथा अन्य एक ने सदर अस्पताल में कोरोना जांच करवाया था। बीडीओ नावकोठी, निरंजन कुमार ने बताया कि समसा में माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाने की तैयारी की जा रही है। खोदावंदपुर : खोदावंदपुर पीएचसी में सोमवार को कुल 34 लोगों की कोरोना जांच की गई। इसमें चार किशोर संक्रमित पाए गए। संक्रमित पाए गए चारों व्यक्ति प्रखंड क्षेत्र के बाहर के हैं। संक्रमितों में दो चेरिया बरियारपुर एवं दो नावकोठी प्रखंड के रहने वाले हैं। उक्त जानकारी प्ररबंधक सुरेंद्र कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि सोमवार को पीएचसी में 50 लोगों की कोरोना की जांच की गई। गढ़पुरा : गढ़पुरा प्रखंड में कोरोना पॉजिटिव की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। सोमवार को 150 लोगों की आरटी पीसीआर जांच की गई। जबकि 48 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया। एंटीजन टेस्ट में आठ लोग पॉजिटिव पाए गए। उक्त जानकारी बीसीएम रतन कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि गढ़पुरा वार्ड संख्या 17 में दो, कोरैय पंचायत के वार्ड संख्या नौ एवं 13 में दो तथा कोरियामा पंचायत के वार्ड संख्या सात पार्वतीपुर में दो व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा हसनपुर थाना क्षेत्र के दो व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए।

मंसूरचक : मंसूरचक स्वास्थ्य केंद्र में सोमवार को 195 लोगों की कोरोना जांच की गई। इसमें पांच लोग संक्रमित पाए गए। उक्त जानकारी स्वास्थ्य प्रबंधक धर्मेंद्र कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि 150 लोगों की आरटीपीसीआर जांच की गई। इसकी रिपोर्ट बाद में आएगी। 45 लोगों का रैपिड एंटीजन किट से जांच की गई, जिसमें पांच लोग संक्रमित पाए गए। संक्रमित पाए गए लोगों में बहरामपुर पंचायत के सलेमपुर गांव की 38 वर्षीय एक महिला, एक 28 वर्षीय युवक, गणपतौल पंचायत के महेंद्रगंज निवासी 62 वर्षीय पुरुष एवं 26 वर्षीय युवक जबकि सीमावर्ती विभूतीपुर प्रखंड के टभका के एक व्यक्ति की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.