दिनकर की रचनाओं से मिलती है ऊर्जा : अशांत भोला

बेगूसराय। बरौनी प्रखंड के मध्य विद्यालय सिमरिया में सात दिवसीय दिनकर जयंती कार्यक्रम के चौथे दिन मंगलवार को समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्य वक्ता वरिष्ठ कवि अशांत भोला ने कहा कि दिनकर की रचनाओं से हमें उर्जा मिलती है। स्कूल के बच्चों को दिनकर की कविताओं को आत्मसात करने की जरूरत है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 06:48 PM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 06:48 PM (IST)
दिनकर की रचनाओं से मिलती है ऊर्जा : अशांत भोला
दिनकर की रचनाओं से मिलती है ऊर्जा : अशांत भोला

बेगूसराय। बरौनी प्रखंड के मध्य विद्यालय सिमरिया में सात दिवसीय दिनकर जयंती कार्यक्रम के चौथे दिन मंगलवार को समारोह आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्य वक्ता वरिष्ठ कवि अशांत भोला ने कहा कि दिनकर की रचनाओं से हमें उर्जा मिलती है। स्कूल के बच्चों को दिनकर की कविताओं को आत्मसात करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सिमरिया की दीवारों पर भी दिनकर की कविता बच्चे पढ़ सकते हैं और अपने भविष्य को गढ़ सकते हैं।

जलेस के राज्य सचिव विनीताभ ने कहा कि दिनकर राग और आग के कवि थे। किसानों पर लगातार हमला हो रहा है। ऐसे समय में दिनकर की कविताओं को आमजन के बीच ले जाने की जरूरत है। दिनकर के सपने को केंद्र सरकार चूर-चूर कर रही है। कार्यक्रम की अध्यक्षता दिनकर पुस्तकालय के अध्यक्ष विश्वंभर प्रसाद सिंह ने की। संचालन स्कूल के शिक्षक अमर कुमार ने किया। समिति के वरीय सदस्य राजेश कुमार सिंह ने कहा कि समिति अपने उद्देश्यों में सफल हो रही है। आज सिमरिया के हर बच्चे की जुबान पर दिनकर की कविता फुलझड़ी की तरह फूट रही है। कार्यक्रम में पूर्व मुखिया कृष्ण कुमार शर्मा ने मैं कवि हूं गांवों के अनगिनत किसानों का.. सुनाकर खूब वाहवाही बटोरी। दिनकर पुस्तकालय के उपाध्यक्ष प्रवीण प्रियदर्शी, युवा कवि सत्यजीत सोनू, नीरज मिश्र, कोषाध्यक्ष रामनाथ सिंह, सचिव प्रदीप कुमार, लक्ष्मणदेव कुमार, संयुक्त सचिव अमरदीप सुमन, विनोद बिहारी, संजीव फिरोज, अजीत कुमार, श्यामनंदन निशाकर आदि ने संबोधित किया। मंचासीन अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम की शुरूआत की। वहीं दिनकर के तैल चित्र पर माल्यार्पण किया। स्कूल के बच्चों ने स्वागत गान प्रस्तुत कर अतिथियों का स्वागत किया। नचिकेता, दीपांशु, रजनीश, भावना, अभिषेक, सुप्रिया, खुशी, प्रीति, रोहित आदि ने दिनकर की कविता का पाठ किया। मौके पर एचएम मोतीलाल रजक, शिक्षक रामानुज राय, देवकांत पोद्दार, बेबी जयश्री, कुमकुम कुमारी, रेणु कुमारी सहित स्कूल के बच्चे एवं अभिभावक मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी