बढ़ते अपराध से डीजीपी नाराज, अधिकारियों की लगाई क्लास

बेगूसराय। बेगूसराय में बढ़ते अपराध और शहर के व्यवसायियों का पुलिस पर से उठ रहे भरोसे को लेकर रविवार की देर शाम डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे बेगूसराय पहुंच अपराध समीक्षा बैठक आयोजित कर पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Nov 2019 07:22 PM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 06:16 AM (IST)
बढ़ते अपराध से डीजीपी नाराज, अधिकारियों की लगाई क्लास
बढ़ते अपराध से डीजीपी नाराज, अधिकारियों की लगाई क्लास

बेगूसराय। बेगूसराय में बढ़ते अपराध और शहर के व्यवसायियों का पुलिस पर से उठ रहे भरोसे को लेकर रविवार की देर शाम डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे बेगूसराय पहुंच अपराध समीक्षा बैठक आयोजित कर पुलिस पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया है। एसपी अवकाश कुमार के कार्यालय प्रकोष्ठ में देर रात करीब 11 बजे तक चली अपराध समीक्षा बैठक के दौरान सोना लूट कांड के लिए गठित एसआइटी के साथ मामले की गहन समीक्षा की गई। वहीं हाल में घटित अपराध की बड़ी घटनाओं के अनुसंधान की प्रगति को लेकर डीएसपी, इंस्पेक्टर व थानेदारों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है।

इस संबंध में एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि बैठक में मिले दिशा निर्देशों के अनुसार बेगूसराय पुलिस काम करेगी। बैठक में डीआइजी राजेश कुमार, एएसपी, डीएसपी समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।

बताते चलें कि 12 नवंबर को गढहारा ओपी क्षेत्र के ठकुरीचक में मुंगेरीगंज निवासी स्वर्ण व्यवसायियों को गोली मार कर पांच किलो से अधिक के स्वर्ण आभूषण की लूट हुई थी। लुटेरों ने स्वर्ण व्यवसायी के कार के चालक बाघा निवासी दीपक महतो की हत्या भी कर दी थी। लूट की जांच सीआइडी व एसआइटी के द्वारा किए जाने व घटना के एक सप्ताह बीतने के बाद भी पुलिस किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंची है। हालांकि संदिग्धों से पूछताछ, पीड़ित समेत संबंधित लोगों के मोबाइल डिटेल व घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल के आधार पर पुलिस नतीजे के करीब पहुंचने का दावा कर रही है। इधर शहर के व्यवसायियों के एक गुट ने जिला पुलिस व जिला प्रशासन के खिलाफ आंदोलन का बिगुल फूंक दिया है। रविवार को शहर में विरोध मार्च निकाल कर पुलिस प्रशासन हाय-हाय के नारों के बीच जिला प्रशासन का पुतला भी फूंका जा चुका है। इसके अलावा जिले के विभिन्न हिस्सों में भू-विवाद को लेकर हुई दोहरे व तिहरे हत्याकांडों से भी लोगों में भय व्याप्त है। भाजपा नेता ने भी रखी अपनी बात :

भाजपा नेता अमरेंद्र कुमार अमर भी एसपी आफिस पहुंच डीजीपी से मिले और जिले में गिरती कानून व्यवस्था पर गंभीर चिता जताई है। उन्होंने जिले में बेहतर पुलिसिग व अमनचैन के लिए लचर व शराब माफियाओं व अपराधियों से सांग-गांठ रखने वाले थानेदारों की जगह तेज तर्रार थानेदारों की तैनाती की मांग की। इस संबंध में श्री अमर ने बताया कि डीजीपी ने पटना आकर उक्त संबंध में विस्तृत जानकारी की मांग की है। सांसद गिरिराज सिंह के निर्देश पर

थानाध्यक्षों के कार्यव्यवहार व सुझाव से संबंधित एक पत्र भी समर्पित किया गया है।

पीड़ित व्यवसायी के स्वजनों से मिले डीजीपी :

अपराध समीक्षा बैठक में डीजीपी के बेगूसराय पहुंचने की जानकारी मिलने पर सोना लूट कांड के पीड़ित व्यवसायी के स्वजन भी एसपी आफिस पहुंचे। डीजीपी श्री पांडे ने उनकी बातों को धैर्य से सुना और मामले में जल्द नतीजे पर पहुंचने का भरोसा दिलाया है। लूट कांड के खुलासे के लिए एसआइटी को कुछ विशेष दिशा निर्देश भी दिया गया है।

chat bot
आपका साथी