प्रतिबंध के बावजूद मंझौल में खुल रही गैर जरूरी सामान की दुकानें

बेगूसराय पांच से 15 मई तक लगे राज्यव्यापी लॉकडाउन को लेकर अनुमंडल मुख्यालय मंझौल में इसक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 05:40 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:40 PM (IST)
प्रतिबंध के बावजूद मंझौल में खुल रही गैर जरूरी सामान की दुकानें
प्रतिबंध के बावजूद मंझौल में खुल रही गैर जरूरी सामान की दुकानें

बेगूसराय : पांच से 15 मई तक लगे राज्यव्यापी लॉकडाउन को लेकर अनुमंडल मुख्यालय मंझौल में इसका मिलाजुला असर दिख रहा है। तीसरे दिन शुक्रवार को भी लॉकडाउन के अनुपालन को लेकर तमाम प्रशासनिक सख्ती नाकाफी साबित हुई। जरूरत के सामान की खरीदारी के लिए सुबह सात बजे से 11 बजे तक गैरजरूरी दुकानें भी धड़ल्ले से खुल रही है। सड़कों पर बेमतलब लोगों के आने जाने पर भी कोई पाबंदी नहीं दिख रही है। एसएच 55, सत्यारा चौक, नित्यानंद चौक सहित अन्य सड़कों पर दर्जनों ई रिक्शा, टेंपो, चार चक्का वाहन और बाइकों का आवाजाही दिख रही है। जबकि 11 बजे के बाद भी बाजार में चोरी छिपे दुकानों के खुलने का सिलसिला जारी है। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए लगाए गए लॉकडाउन में ऐसी लापरवाही महंगी साबित होगी।

दृश्य एक, समय 8: 30 बजे सुबह : अभी मंझौल बस स्टैंड एवं सब्जी बाजार में लोगों की भीड़भाड़ दिख रही है। यहां पर कई गैरजरूरी दुकानें खुली हुई है। लोगों के चेहरे पर मास्क तो है, लेकिन दुकानों में दो गज की दूरी का पालन नहीं हो रहा है। लोगों को देखकर लॉकडाउन और अनलॉक में फर्क समझना मुश्किल साबित हो रहा है।

दृश्य दो : 10 बजे : यहां फल की दुकानें सजी हुई है। अधिकांश दुकानदारों के मास्क उनके नाक के नीचे है। यहां हर दुकान में ग्राहक दिख रहे हैं। परंतुू, फल दुकानदार ग्राहकों को समान देने वक्त भी मास्क ठीक नहीं कर रहे हैं। जहां तहां बाइक लगी हुई है। इससे रुक रुक जाम भी लग रहा है।

दृश्य तीन : समय नौ बजे : अभी यहां जल्दबाजी में लोग सब्जी खरीदने में लगे हैं। इसी चक्कर में कई दुकानों पर भीड़भाड़ लगी हुई है। किसी भी दुकान पर सामाजिक दूरी के अनुपालन को लेकर गोल घेरा नहीं बनाया गया है। समय रहते सब्जी मंडी यहां से शिफ्ट नहीं की गई तो क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ना मुश्किल होगा। इस जगह अभी पुलिस की गश्ती की जरूरत महसूस हो रही है।

chat bot
आपका साथी