सादगीपूर्ण ढंग से दुर्गा पूजा मनाने का निर्णय

बेगूसराय। दुर्गा पूजा में सरकारी निर्देशों का पालन करने एवं शांति व्यवस्था कायम करने को लेक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Oct 2020 07:20 PM (IST) Updated:Thu, 15 Oct 2020 05:06 AM (IST)
सादगीपूर्ण ढंग से दुर्गा पूजा मनाने का निर्णय
सादगीपूर्ण ढंग से दुर्गा पूजा मनाने का निर्णय

बेगूसराय। दुर्गा पूजा में सरकारी निर्देशों का पालन करने एवं शांति व्यवस्था कायम करने को लेकर नावकोठी एवं शाम्हो में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। इसमें दुर्गा पूजा सादगीपूर्ण ढंग से मनाने का निर्णय लिया गया।

नावकोठी थाना परिसर में बुधवार को आयोजित बैठक की अध्यक्षता बीडीओ निरंजन कुमार ने की। बैठक में दुर्गा पूजा को लेकर कई दिशा निर्देश दिए गए। बीडीओ ने बताया कि गृह विभाग द्वारा कोविड-19 के तहत निर्गत पत्र के अनुसार मेला का आयोजन नहीं होगा। विसर्जन जुलूस नहीं निकाला जाएगा। मंदिर के ऊपर किसी प्रकार का पूजा पंडाल या तोरण द्वार नहीं बनाया जाएगा। साथ ही किसी भी प्रकार का सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा। इसके अलावा लाउडस्पीकर का उपयोग रावण दहन का कार्यक्रम भी नहीं किया जाएगा। मूर्ति विसर्जन दशमी को होगा। सभी पूजा समितियों को सीसी कैमरा लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। बैठक में सीओ राकेश सिंह यादव, इंस्पेक्टर संजय सिंह, थानाध्यक्ष संतोष कुमार, अंजनी कुमार, संतोष कुमार, विजय कुमार, कर्मशील गौतम, मृत्युंजय कुमार, गंगा राम महतो आदि मौजूद थे।

शाम्हो : थाना परिसर में बीडीओ सह सीओ नौशाद आलम की अध्यक्षता में दुर्गा पूजा के आयोजन को लेकर शांति समिति की बैठक बुधवार को हुई। बैठक में दुर्गा पूजा के लिए बिहार सरकार के गृह विभाग द्वारा जारी किए गए गाइडलाइन पर थानाध्यक्ष अरविद कुमार ने विस्तार पूर्वक चर्चा की। उन्होंने कहा कि पूजा समिति के सदस्यों, ग्रामीणों एवं जनप्रतिनिधियों को कोरोना महामारी से बचाव एवं चुनाव आयोग द्वारा जारी आचार संहिता का किसी प्रकार से उल्लंघन नहीं करने की उन्होंने पूजा समिति द्वारा पर्याप्त मात्रा में सैनिटाइजर की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। बैठक में प्रखंड प्रमुख मुन्ना राय, सलहा सैदपुर बरारी पंचायत नंबर- दो के मुखिया प्रतिनिधि नुनु सिंह, भाकपा अंचल मंत्री अशोक सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी