कोरोना गाइडलाइन के अनुसार दुर्गा पूजा मनाने का निर्णय

बेगूसराय। सोमवार को नगर थाना परिसर में दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता नगर थानाध्यक्ष अभयशंकर ने की जबकि पुलिस पब्लिक मैत्री संघ के सचिव रंजीत दास जिला स्वयंसेवी महासंघ के अध्यक्ष दिलीप कुमार सिन्हा समेत विभिन्न पूजा समितियों के प्रतिनिधि जनप्रतिनिधि समेत शहर के गणमान्य लोगों की मौजूदगी रही।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 04 Oct 2021 07:31 PM (IST) Updated:Mon, 04 Oct 2021 07:31 PM (IST)
कोरोना गाइडलाइन के अनुसार दुर्गा पूजा मनाने का निर्णय
कोरोना गाइडलाइन के अनुसार दुर्गा पूजा मनाने का निर्णय

बेगूसराय। सोमवार को नगर थाना परिसर में दुर्गा पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक हुई। इसकी अध्यक्षता नगर थानाध्यक्ष अभयशंकर ने की, जबकि पुलिस पब्लिक मैत्री संघ के सचिव रंजीत दास, जिला स्वयंसेवी महासंघ के अध्यक्ष दिलीप कुमार सिन्हा समेत विभिन्न पूजा समितियों के प्रतिनिधि, जनप्रतिनिधि समेत शहर के गणमान्य लोगों की मौजूदगी रही।

नगर थानाध्यक्ष अभयशंकर ने कहा कि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार दुर्गा पूजा कोरोना गाइडलाइल का पालन करते हुए ही मनाया जाना है। मेले में कोरोना वैक्सीन, मास्क व शारीरिक दूरी के नियमों का अनुपालन अनिवार्य रहेगा। बैठक में विभिन्न पूजा समितियों के प्रतिनिधियों ने पूजा व विसर्जन की परंपरा की चर्चा करते हुए सुरक्षा व शहर में यातायात व्यवस्था सुधार की मांग की। लोगों की बात सुनने के बाद नगर थानाध्यक्ष ने कहा कि पूजा के दौरान पष्ठी तिथि से खोइछा भरने वाली महिला श्रद्धालुओं की सुरक्षा व सुविधा के लिए बड़ी दुर्गा स्थान समेत अन्य जगहों पर महिला सिपाही की तैनाती किए जाने, पूजा के दौरान शरारती तत्वों पर नकेल कसने के लिए चौक चौराहों पर पुलिस की तैनाती व 24 घंटे पुलिस गश्ती किए जाने का भरोसा दिलाया। उन्होंने प्रतिमा विसर्जन के तय रूट में पटेल चौक से बड़ी पोखर तक पुलिस सुरक्षा देने की भी बात कही है। शहर के सभी मुख्य चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। बैठक में सुनीता पायल, गौतम राम, वसंत पासवान, ज्योति कुमार पाठक, नवल किशोर चंद्रवंशी, रवि कुमार, रविशंकर पोद्दार, अरविद चौधरी, फुलेना राम, प्रभात सिंहा, राहुल कुमार, गोलू कुमार आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी