डकैतों की गिरफ्तारी नहीं होने पर चरणबद्ध आंदोलन का निर्णय

बेगूसराय। शहर में लगातार हो रहे अपराध की रोकथाम व व्यवसायियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर मंगलवार की सुबह अग्रसेन विवाह भवन में आपात बैठक आयोजित की गई। बैठक में रविवार की सुबह रतनपुर ओपी क्षेत्र के मियांचक में व्यवसायी के घर हुई भीषण डकैती में शामिल डकैतों की गिरफ्तारी नहीं होने पर जहां रोष जताया गया। वहीं 48 घंटे में गिरफ्तारी नहीं होने पर चरणबद्ध आंदोलन का निर्णय लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 06:18 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 06:18 PM (IST)
डकैतों की गिरफ्तारी नहीं होने पर चरणबद्ध आंदोलन का निर्णय
डकैतों की गिरफ्तारी नहीं होने पर चरणबद्ध आंदोलन का निर्णय

बेगूसराय। शहर में लगातार हो रहे अपराध की रोकथाम व व्यवसायियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को लेकर मंगलवार की सुबह अग्रसेन विवाह भवन में आपात बैठक आयोजित की गई। बैठक में रविवार की सुबह रतनपुर ओपी क्षेत्र के मियांचक में व्यवसायी के घर हुई भीषण डकैती में शामिल डकैतों की गिरफ्तारी नहीं होने पर जहां रोष जताया गया। वहीं 48 घंटे में गिरफ्तारी नहीं होने पर चरणबद्ध आंदोलन का निर्णय लिया गया। बैठक की अध्यक्षता जिला व्यवसायी महासंघ के अध्यक्ष अखिलेश कुमार ने की, जबकि मौके पर पहुंचे विधायक कुंदन कुमार ने भी बढ़ते अपराध पर चिता जाहिर करते हुए व्यवसायियों को सुरक्षा का भरोसा दिलाया।

जिलाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने कहा कि महासंघ से हुई वार्ता में एसपी अवकाश कुमार ने 48 घंटे में अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया है। तय समय सीमा के अंदर गिरफ्तारी नहीं होने पर महासंघ चरणबद्ध आंदोलन को बाध्य होगा। इसके तहत गुरुवार की शाम जीडी कालेज से शहीद स्थल तक मशाल जुलूस निकाल कर आंदोलन का आगाज किया जाएगा। महासचिव अजीत गौतम ने व्यवसायियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु जिला प्रशासन से वर्तमान परिस्थिति की समीक्षा एवं भविष्य में ऐसी घटनाओं पर पूर्ण रोक लगाने हेतु शहर के विभिन्न स्थानों पर पुलिस पिकेट की व्यवस्था सुनिश्चित करने की बात कही। मौके पर वनवासी कल्याण आश्रम के जिलाध्यक्ष सह व्यवसायी शंभू कुमार, ज्वेलर्स एसोसिएशन के संदीप अग्रवाल, शंभू सोनी, खाद्य व्यवसायी संघ के राजेन्द्र राजा, आटो डीलर्स एसोसिएशन के बबन सिंह समेत अन्य व्यवसायियों ने अपनी बात रखी और व्यवसायियों की सुरक्षा के लिए जारी आंदोलन में समर्थन देने की घोषणा की। सांसद राकेश सिन्हा ने लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

बेगूसराय। बेगूसराय में हो रही आपराधिक घटनाओं से चितित सांसद राकेश सिन्हा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिख कर आम जनमानस में सरकार के प्रति भरोसा कायम रखने के लिए कानून व्यवस्था दुरूस्त रखने का आग्रह किया है। पत्र के माध्यम से उन्होंने कहा है कि बिहार के विकास में सरकार के प्रयास व सरोकार को व्यापक सराहना मिल रही है और बिहार आज दूसरे राज्यों के लिए प्रेरणा बना है।

हाल के महीनों में जिले की कानून व्यवस्था में गिरावट आई है। हत्या, लूट, डकैती, चोरी, गोलीबारी समेत अन्य घटनाओं से आम लोग खासकर व्यवसायी वर्ग दहशत में हैं। बेगूसराय औद्योगिक नगरी है और व्यापार, परिवहन, व्यवसायिक पर्यटन व निवेश की ²ष्टि से अग्रणी स्थान रखता है। पत्र में जन विश्वास को दुबारा स्थापित करने के लिए सामान्य स्थिति बहाल कराने का आग्रह किया गया है।

chat bot
आपका साथी